सुरेश चंद्र (शब्द)@भीलवाड़ा |आसींद थाना क्षेत्र के रूपपुरा ग्राम पंचायत के मारवो का खेड़ा निवासी केशु पिता बालू भील ने आसींद थाने में दी रिपोर्ट में बताया कि केरिया ग्राम पंचायत के भेरू खेड़ा निवासी भगवान सिंह पिता बाबू सिंह रावत, प्रकाश सिंह पिता बाबू सिंह रावत ,राम सिंह पिता बाबू सिंह रावत ,एवं बाबू सिंह रावत ने मारवा खेड़ा के दोनों भाइयों को 7 माह पूर्व महाराष्ट्र में मजदूरी करने के लिए ले गये थे।

करीब 7 माह तक दोनों भाइयों को बंधुआ मजदूरी करवाई 23 मार्च को दोनों भाई होली पर्व के कारण घर पर आए
और दोनों भाइयों ने चारों आरोपियों से मजदूरी के पैसे की मांग की तो आरोपियों ने दोनों भाइयों को आसींद कस्बे में मिलने के लिए कहा।

मिलने के लिए दोनों युवक 23 मार्च को दोपहर 12:00 बजे अपने साथी महावीर पिता नारायण भील के साथ विनायक शोरूम के बाहर बैठ गए।

तभी चारों आरोपी आकर दोनों लोगों के साथ गाली गलौज करते हुए दोनों का अपहरण करके बदनोर के जंगल में स्थित परा बालाजी मंदिर ले गए।

आरोपियों ने दोनों युवकों को रस्सी से बांध दिया एवं जमकर मारपीट की.आरोपियों ने परिजनों को फोन कर ₹50हजार की फिरौती रकम देने की मांग की।

पीड़ित परिवार के परिजनों ने 50 हजार आरोपियों को पहुंचाएं.आरोपियों ने फिरौती की रकम लेने के बाद दोनों ही भाइयों को मारवो का खेड़ा ग्राम की सीमा के बाहर पटक कर फरार हो गए.

फोन पर 50 हजार और फिरौती देने की मांग की धमकी देते हुए कहा कि अगर 3 दिन में रकम नहीं पहुंचाई तो तुम्हें जान से मार देंगे एवं पुलिस में शिकायत करने पर परिवार सहित मारने की धमकी दी।

3 दिन तक परिवार पीड़ित परिवार दहशत में रहा

26 मार्च को दोनों युवक केसु पिता बालू भील मारवो का खेड़ा एवं महावीर पिता नारायण भील आसींद थाने में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की करवाई ।

आसींद थाना पुलिस ने चारो आरोपि भगवान सिंह रावत ,प्रकाश सिंह रावत , राम सिंह रावत ,बाबू सिंह रावत निवासी भेरू खेड़ा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता 1860 के तहत धारा 341 ,323,365,342,384. एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम 1989 (संशोधन 2015) के अंतर्गत 3(2) (va) के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है.

उक्त प्रकरण की जांच आसींद पुलिस उपाधीक्षक रोहित कुमार मीणा कर रहे हैं .

वहीं आसींद पुलिस उपाधीक्षक रोहित कुमार मीणा का कहना है केशु पिता बालु भील मारवो का खेड़ा ने दी रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है .आरोपियो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी