M.L. Grah Udhyog Products Fails In Food Deaprtment Inspection

Jaipur News|अगर आप भी बाजार के अचार के शौक़ीन हैं और डिब्बा बंद अचार लाते हैं तो सावधान रहिये । एम.एल. गृह उधोग –M. L. Grah Udhyog (India)  jaipur की रीको इंडस्टि्रयल एरिया स्थित फैक्ट्री पर कार्रवाई करते हुए चिकित्सा विभाग द्वारा संचालित शुद्ध के लिये युद्ध अभियान के तहत बुधवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के दल ने करीब 23 हजार किलोग्राम घटिया पल्प एवं अचार निर्माण सामग्री नष्ट कराई।

आपको बता दें कि एम.एल. गृह उधोग कई तरह के उत्पाद बनाता है, जिसमें से Tiny Top Tomato Ketchup, Tiny Top Continental Sauce, Tiny Top Green Chilli Sauce, Tiny Top Lime Pickle, Tiny Top Mixed Pickle, Tiny Top Red Chilli Pickle, Tiny Top Red Chilli Sauce आदि है. M.l.Grah Udhyog की स्थापना जयपुर में 1996 में हुई थी और कंपनी के उत्पाद जयपुर के सभी प्रमुख स्टोर पर उपलब्ध हैं।

Tiny Top ब्रांड के नष्ट किये गए पल्प व् अचार से कई गुना ज्यादा तो दुकानों पर बिक रहा हैं, विभाग की लापरवाही के चलते मिलावटखोरी पर लगाम नहीं लग रही हैं।कई नामी कंपनियां भी Food Adulteration करने से बाज नहीं आ रही है।

एम .एल.गृह उधोग पर कार्यवाही करते अधिकारी
एम .एल.गृह उधोग पर कार्यवाही करते अधिकारी ….

निदेशक जन-स्वास्थ्य डॉ.वी.के. माथुर ने बताया कि उद्योग में कई तरह के सॉस और अचार का निर्माण किया जाता था। यहां सॉस और अचार के निर्माण में एक्सपायर्ड सामग्री काम में ली जा रही थी। इसके अलावा निर्माण सामग्री मानव उपयोग के लायक भी नहीं थी।

स्टेट नोडल ऑफिसर डॉक्टर सुनील सिंह ने बताया कि केन्द्रीय खाद्य सुऱक्षा अधिकारियों के दल में खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद शर्मा, विशाल मित्तल, संदीप अग्रवाल, भानुप्रताप सिंह शामिल थे।