Alwar Viral Video-Alwar Thanagazi Gang Rape: Indraj Gurjar Arrested

Alwar News: अलवर के थानागाजी में पति के सामने महिला से हुए सामूहिक गैंगरेप मामले में अब पुलिस मुख्यालय एएसपी व डीएसपी काे सरकार से चार्जशीट दिलाने की तैयारी में है। पुलिस की लापरवाही की जांच कर रहे विजिलेंस शाखा के डीआईजी जाेस माेहन ने अपनी रिपाेर्ट डीजीपी काे साैंप दी है।

सूत्राें ने बताया कि जांच रिपाेर्ट में कहा गया है कि अगर मुकदमा दर्ज करने के बाद डिप्टी एसपी जगमाेहन शर्मा द्वारा तत्काल कार्रवाई की जाती ताे इस घटना का वीडियाे वायरल नहीं हाेता। सुपरविजन अधिकारी एडिशनल एसपी चिरंजीलाल की भी लापरवाही रही।

फिलहाल डीआईजी और संभागीय आयुक्त की तरफ से की गई जांच रिपाेर्ट का गृह विभाग के स्तर पर अध्ययन किया जा रहा है। डीआईजी ने रिपाेर्ट में थानागाजी थाने से लेकर एसपी कार्यालय तक के कर्मचारियाें के बयान दर्ज किए हैं। इसके अलावा अफसराें की काॅल डिटेल काे भी शामिल किया है।

उल्लेखनीय है कि साेशल मीडिया पर 6 मई काे घटना के वीडियाे और फाेटाेग्राफ वायरल किए जाने से पुलिस अधिकारियाें ने इस मामले काे दबा दिया था। प्रारंभिक ताैर पर सरकार ने एसपी राजीव पचार काे एपीओ कर दिया था। जबकि थाना प्रभारी थाना प्रभारी सरदार सिंह काे सस्पेंड कर दिया था।

इसके अलावा सिपाही रामरतन, महेश कुमार और राजेन्द्र काे थाने से हटाकर लाइन भेज दिया था। तब सरकार ने एडिशनल एसपी चिरंजीलाल व डिप्टी एसपी जगमाेहन शर्मा काे लापरवाह नहीं माना था और दाेनाें के खिलाफ काेई कार्रवाई भी नहीं की गई थी।

गैंगरेप पीड़िता ने 30 अप्रैल काे आराेपियाें द्वारा ब्लैकमेल करने पर थानागाजी थाने और एसपी काे शिकायत दी थी। पुलिस ने 2 मई काे केस दर्ज किया था। इस बीच में आराेपियाें ने गैंगरेप का वीडियाे वायरल कर दिया।

डीआईजी की जांच रिपाेर्ट के आधार पर एसएचओ और दाे कांस्टेबल काे पुलिस मुख्यालय द्वारा 16 सीसीए के तहत चार्जशीट दी जाएगी। जबकि एक कांस्टेबल काे बर्खास्त करने की तैयारी की जा रही है। इस कांस्टेबल काे घटना तथा आरोपियों की जानकारी थी, लेकिन उसने इसे दबाए रखा। डिप्टी एसपी, एडिशनल एसपी और एसपी काे भी इस मामले में सजा दी जाएगी।