Archana Sharma : Congress Leader
           

Jaipur News/  राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष एवं मीडिया चेयरपर्सन डॉ. अर्चना शर्मा ने राजधानी में बढ़ते अपराधों के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार की लचर कानून-व्यवस्था को जिम्मेदार बताया है।

डॉ. शर्मा ने कहा कि राजधानी संगठित अपराधों का सॉफ्ट टारगेट बन गई है और लूटपाट, डकैती, हत्या जैसी घटनाओं को अपराधी आसानी से अंजाम दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा राज में सशस्त्र डकैती, अपहरण, हत्या, बलात्कार जैसे मामले निरन्तर बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ माह पहले मालवीयनगर के सेक्टर-12 में गाडिय़ों की शीशे तोड़े गये थे और 16 सितम्बर, 2018 को मालवीयनगर के बी-ब्लॉक में गाडिय़ों को क्षति पहुॅंचाई गई थी और अब एक सप्ताह भी नहीं बीता कि बी-ब्लॉक में ही फिर एक बार समाजकंटकों ने गाडिय़ों के शीशे फोडक़र पुलिस के चौकस रहने के दावे को धत्ता बता दिया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार दावे कर रही है कि अपराध घट रहे हैं, परन्तु वास्तविकता यह है कि पूरे प्रदेश में अराजकता व्याप्त है और आपराधिक तत्व बेखौफ होकर अपने कारनामों को खुलेआम अंजाम दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय भाजपा जनप्रतिनिधि ने मालवीयनगर क्षेत्र में अपराधियों को संरक्षण दे रखा है जिसकी वजह से सट्टा, जुआ व अवैध शराब की बिक्री खुलेआम हो रही है। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि घरों के बाहर खड़ी गाडिय़ों के शीशे तोड़े जा रहे हैं और स्थानीय पुलिस हाथ पर हाथ धरकर बैठी है।

डॉ. शर्मा ने कहा कि भाजपा के राज में पुलिस प्रशासन पंगु हो गया है और यही कारण है कि मामूली अपराधों के खुलासे तक करने में पुलिस नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि इससे स्पष्ट हो जाता है कि पुलिस से खूखार अपराधों पर नियंत्रण की उम्मीद रखना बेमानी है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कानून-व्यवस्था को कायम रखने में हर मोर्चे पर लापरवाही बरती है जिससे जनता में असुरक्षा व्याप्त हो गई है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही यदि वाहनों को नुकसान पहुॅंचाने वाले समाजकंटकों को नहीं पकड़ा गया तो आमजन को साथ लेकर बड़ा आन्दोलन खड़ा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :