IPS Pankaj Choudhary
IPS Pankaj Choudhary-http://www.ipspankajchoudhary.com/

Jaipur News | भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी IPS पंकज चौधरी को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया है. 2009 बैच के आईपीएस पंकज चौधरी को राजस्थान कैडर मिला था. पंकज चौधरी के जयपुर में गांधी नगर स्थित सरकारी आवास के गेट पर बजाज नगर थाना पुलिस ने बर्खास्तगी के संबंध में आठ पन्नों का एक तामील नोटिस चस्पा किया है. 

आपको बता दें IPS पंकज चौधरी सबसे विवादित पुलिस अधिकारी रहे हैं, अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे समेत तमाम बड़े पुलिस अधिकारियों पर पंकज चौधरी ने आरोप लगाए है और आखिरकार उन्हें पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया हैं.

IPS पंकज चौधरी सबसे पहले तब चर्चा में आये जब वो जैसलमेर के एसपी थे उन्होंने तत्कालीन कांग्रेस विधायक सालेह मोहम्मद जो कि अभी कांग्रेस सरकार में मंत्री है के पिता गाजी फकीर की हिस्ट्रीशीट खोल दी थी.जिसके बाद तत्कालीन सीएम अशोक गहलोत ने उनका तबादला कर दिया था.

अभी कुछ दिन पहले सालेह मोहम्मद ने पंकज चौधरी को लेकर कहा था कि नौकरी करनी है या राजनीति दोनों ने से एक को चुन लो, पूर्व सीएम राजे भी चौधरी से खासी नाराज रही हैं. पंकज चौधरी ने राजीव दासोत को भी नहीं बख्शा था.अब देखना ये होगा कि पुलिस सेवा से बर्खास्तगी के बाद पंकज चौधरी का अगला कदम क्या होगा.