Jaisalmer Police Caught A Dhongi Baba-

Ramgarh/Jaisalmer: जैसलमेर जिले के सीमावर्ती गाँव रामगढ में पुलिस ने सोमवार को एक ढोंगी बाबा (Dhongi Baba) को गिरफ्तार कर उसके गिरफ्त से एक लड़की को छुड़ाने में सफलता हासिल की हैं ,लडकी ने बताया कि बाबा उसे तन्त्र मन्त्र के जाल में फंसा कर यंहा ले आया था। पिछले तीन महीने से लड़की के साथ दुष्कर्म कर रहा था।

जैसलमेर जिले की महिला एसपी डॉ. किरन कंग -IPS Dr. Kiran Kang ने रामगढ थानाधिकारी को बॉर्डर पर रहने वाले सभी बाहरी लोगो की तस्दीक करने के निर्देश दिए थे जिस पर रामगढ थानाधिकारी ने सभी बीट कांस्टेबल को इस कार्य में लगा रखा था।

बीट ऑफिसर गणेश सिंह को जानकारी मिली कि इंदिरा गांधी नहर के साधना हैड क्षेत्र के एक मुरब्बे में एक व्यक्ति फर्जी आईडी से नाम बदलकर रह रहा हैं और उसके साथ एक युवती भी हैं ।

रामगढ पुलिस थाने से जाब्ता लेकर वंहा पहुंचे गणेश सिंह ने पाया कि उक्त व्यक्ति के पास आईडी में देवीलाल पुत्र लाधुराम नायक निवासी सलेमपुरा पाया गया जबकि वो यंहा खुद को सिख बताते हुवे सुखदेवसिंह के नाम से रह रहा था ।

उसके साथ बरामद हुई युवती जसविन्दर कौर ने बताया कि ये हमारे गाँव समेजा कोठी में ढोंगी बाबा बनकर आया और अपना प्रभाव जमा लिया ,उसके बाद माँ -बाप को उसके ऊपर भुत प्रेत का साया होना बताकर तंत्र मंत्र से इलाज करने के बहाने अपने साथ ले आया ।

बाबा ने उसे जैतसर में वेश्यावृति करने वाली एक महिला के घर रखा और मनीष नाम के लड़के से दुष्कर्म करवाया।बाद में ढोंगी बाबा उसे जैसलमेर के रामगढ नहरी क्षेत्र में ले आया और तीन महीनो से यंहा इस लड़की के साथ रह रहा था।

वो इसे खुद की पत्नी बताता था और लड़की को डरा रखा था कि अगर किसी को बताया था तंत्र मंत्र से उसका बुरा हाल कर देगा। पुलिस ने युवती के परिजनों से सम्पर्क कर उन्हें जैसलमेर बुला लिया है और ढोंगी बाबा को जेल की सलाखों के पीछे डाल दिया हैं ।