alok nath rape vinta nanda
फोटो -Youtube
           

एक चेहरा जो टीवी और फिल्मों में संस्कारों का प्रतिनिधि हैं “संस्कारी बाबुजी” यानि कि आलोकनाथ,जी हां उन्ही आलोकनाथ पर आरोप लगे हैं यौन शोषण और बलात्कार के और #MeToo मूवमेंट के तहत आरोप लगाने वाली हैं टीवी की मशहूर लेखिका,निर्देशिका विनीता नंदा,अभिनेत्री संध्या मृदुल और फिल्म हम हम साथ साथ हैं कि एक क्रू मेंबर .

विनीता नंदा ने आलोकनाथ का सीधा नाम नहीं लिया मगर उन्होंने जो लिखा हैं उसके आधार पर आलोकनाथ ही वो संस्कारी पुरुष हैं जिन्होंने यौन शोषण और बलात्कार को अंजाम दिया .

अपने फेसबुक पेज पे विनीता नंदा ने लिखा हैं कि उसकी पत्नी मेरी बहुत अच्छी दोस्त थी ,हम एक दुसरे के घर आते जाते रहते थे .हम सब लोग थियेटर से थे और 1990 के दशक में सेटेलाईट टेलीविजन की क्रांति में हम सब की कला की चमक बढ़ रही थी .मैं उस समय के नंबर वन शो तारा का निर्माण और लेखन कर रही थी,वो एक शराबी, बदतमीज और घिनौना इंसान था, लेकिन वो उस वक्त टीवी का सबसे बड़ा स्टार था, यही वजह थी कि उसके गलत कामों को नजरअंदाज कर दिया जाता था.

विनीता नंदा ने लिखा कि उस के घर पार्टी में ज्यादा शराब पीने के बाद वो अपने घर लौट रही थी तभी वो अपनी कार में आया और उसे घर तक छोड़ने की पेशकश की ,उन्होंने उस पे विश्वास किया और फिर शराब की बेहोशी में उस शख्स ने बलात्कार को अंजाम दिया .मुझे याद है कि और ज्यादा शराब मेरे मुंह में डाली गई और काफी हिंसा की गई. अगली सुबह मैं जब उठी तो मुझे काफी दर्द हो रहा था. मेरा सिर्फ रेप ही नहीं किया गया था बल्कि मुझे मेरे घर ले जाकर और नृशंस व्यवहार किया गया. मैं अपने बिस्तर से उठ नहीं पाई. मैंने अपने कुछ दोस्तों को इस बारे में बताया, लेकिन सभी ने मुझे इसे भूलने और आगे बढ़ने की सलाह दी.’

विनीता नंदा ने की लीड एक्ट्रेस नवनीत निशान के साथ हुई घटना का भी जिक्र किया है, जहां एक सीन के दौरान आलोक पहले तो सेट पर शराब पीकर आए और उसके बाद शॉट के दौरान नवनीत पर गिर पड़े, जिसके बाद नवनीत ने उन्हें थप्पड़ मारा था.

संध्या मृदुल ने भी लगाए आलोक नाथ पर सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोप

संध्या मृदुल ने ट्विटर पर एक लंबी पोस्ट ट्वीट की है,अपनी पोस्ट में संध्या ने बताया कि वह एक सीरियल की शूटिंग कर रही थीं जिसमें आलोक नाथ उनके पिता और रीमा लागू उनकी मां की भूमिका कर रही थीं.

एक दिन जल्दी शूटिंग खत्म होने के बाद पूरी टीम बाहर डिनर के लिए गई तो आलोक नाथ ने जरूरत से ज्यादा शराब पी ली और वह नशे में संध्या नजदीक बैठने की जिद करने लगे. इसके बाद संध्या बिना डिनर किए ही अपने होटल लौट आईं. संध्या ने बताया है कि इसके बाद आलोक नाथ होटल में आकर जबरन उनके कमरे में घुस आए और वहां पर संध्या के पीछे पड़ गए. हालांकि संध्या ने उस समय किसी तरह बाहर निकलकर खुद को बचाया. संध्या का कहना है कि इसके बाद जितने दिनों तक शूटिंग चली तब तक लगातार आलोक नाथ उन्हें शराब के नशे में रात में फोन कर या उनके कमरे पर नॉक करके परेशान करने लगे.रीमा लागू आलोक की इन हरकतों के कारण हमेशा संध्या के साथ रहती थीं और उनका ख्याल रखती थीं.

फिल्म हम हम साथ साथ हैं कि एक क्रू मेंबर के सामने नंगे हो गये थे आलोकनाथ

फिल्म हम हम साथ साथ हैं कि एक क्रू मेंबर ने एक न्यूज़ पोर्टल को बताया कि शूटिंग के दौरान वो आलोकनाथ को कॉस्टयूम देने गयी तो आलोकनाथ उसके सामने पूरे कपडे उतारकर नंगे हो गए थे और उनका इरादा ठीक नहीं लग रहा था,वो बड़ी मुश्किल से आलोकनाथ से बच पायी थी .sex ki kahani

यौन शोषण के आरोपों के बाद बिगड़ी आलोकनाथ की तबियत

बलात्कार और यौन शोषण के आरोपों के बाद आलोकनाथ की तबियत ख़राब हो गयी हैं,उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को झूठा बताया हैं.hindi hot story

विंटा नंदा द्वारा लगाये गये आरोपों पर आलोक नाथ ने एबीपी न्‍यूज से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा,’ उन्‍हीं (विंटा) से पूछिये, आप मुझसे क्‍यों पूछ रहे हैं ? जो औरत कह दे वह ब्रह्म वाक्‍य है न ? मेरा पक्ष जानकर क्‍या करेंगे ? वह उनकी मानसिकता को दर्शाता है. मुझपर तो इल्‍जाम लग गया है, मगर वक्‍त के साथ सबकुछ साफ हो जायेगा. मैं इस बात से न तो इंकार कर रहा हूं और न ही हां कह रहा हूं. वो (रेप) तो हुआ होगा. यकीनन हुआ होगा लेकिन किसी और ने किया होगा. खैर इस बारे में मैं कुछ नहीं बोलना चाहता क्‍योंकि बात निकली है तो दूर तलक जायेगी.’

ये भी पढ़ें :