Amit Shah Angry

Jaipur News/ राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर की जा रही तैयारियों से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ‘नाखुश’ बताये जा रहे हैं. सूत्रों के अनुसार विभिन्न दौरों में लोगो की कम उपस्थिति और कार्यक्रम में अव्यवस्थाओं से अमित शाह नाराज हैं.Rajasthan Patrika की एक खबर के अनुसार अमित शाह इस पर जल्दी ही एक्शन लेंगे.

बताया जा रहा हैं कि जयपुर में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के दौरान नाराज अमित शाह बीच में ही बैठक छोड़ कर चले गए थे .

अव्यवस्थाओं से नाराज अमित शाह ने बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य ओम माथुर को राजस्थान दौरों में साथ रहने के निर्देश दिए हैं.

सूत्रों के मुताबिक शाह ने पार्टी का काम देख रहे राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री और राज्य के संगठन प्रभारी वी. सतीश, प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना तथा संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर पर अपनी नाराजगी जाहिर की हैं.

अमित शाह ने कहा हैं कि अगर इसी तरह से अव्यवस्थाएं रही तो काम नहीं चलेगा उन्होंने जल्दी से जल्दी संगठन और नेताओं को सुधार करने को कहा हैं.

ये हैं अमित शाह की नाराजगी के कारण

  • 11 सितंबर को अमित शाह जयपुर आये तो उनके स्वागत में राजस्थानी परंपरा व गर्मजोशी नहीं दिखी,जिस तरह के स्वागत की उन्हें अपेक्षा थी प्रदेश ने नेता उसपे खरे नहीं उतरे.बिडला सभागार में कार्यक्रम के दौरान संगठन के अधिकारी आगे बैठे और राजस्थान सरकार के मंत्रियों को पीछे बिठाया गया.
  • 16 सिंतबर को जोधपुर में युवा सम्मेलन में भीड़ कम आयी जिस पर शाह ने गुजरात से आये एक युवा विधायक को फटकारा की जितने लोग आये उतनी ही कुर्सियां लगानी थी. कार्यक्रम में चार से पांच हजार के करीब कुर्सियां खाली पड़ी थी.
  • नागौर के किसान सम्मेलन में सांसद और विधायक के आपसी विवाद के कारण अनुमानित संख्या के बीस प्रतिशत किसान भी नहीं पहुंचे थे,यंहा पर किसानो की भीड़ लाने की जिम्मेदारी सांसद सीआर चौधरी को दी गई थी.
  • राजस्थान में विधानसभा चुनाव सिर पर लेकिन बीजेपी संगठन के कई काम अधूरे पड़े हैं विस्तारकों को जो काम देना चाहिए था, वह दिया ही नहीं गया हैं .