vasundhara raje vs mukul pankaj chaudhary

Jaipur News/

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज होने के साथ ही नये नये योद्धा मैदान में आने को तैयार होने लगे हैं,राजस्थान के चर्चित आईपीएस पंकज चौधरी की पत्नी मुकुल चौधरी ने भी वसुंधरा राजे के सामने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में झालरापाटन विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी हैं .

मुकुल चौधरी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से अपने पति पंकज चौधरी के अपमान का बदला लेना चाहती हैं ,गौर तलब हैं कि पंकज चौधरी पिछले पांच साल में काफी चर्चित और विवादित रहे हैं,अशोक गहलोत सरकार में जैसलमेर के हिस्ट्रीशीटर गाजी फ़क़ीर की  हिस्ट्रीशीट खोलने के साथ ही पंकज चौधरी ने आफत मोल ले ली थी .

पहले अशोक गहलोत ने गाजी फ़क़ीर और मुस्लिम वोटों के दबाव में जैसलमेर से पंकज चौधरी का तबादला किया फिर वसुंधरा राजे के कार्यकाल में भी पंकज चौधरी को प्रताड़ित किया गया और चार्जशीट भी दी गयी.

जानिये कौन हैं वसुंधरा राजे के तीन सबसे बड़े राजनीतिक दुश्मन 

मुकुल चौधरी झालरापाटन सीट से मुख्यमंत्री वसुंधराराजे के सामने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने जा रही हैं,मुकुल ने झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र में अपना चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया हैं,वंही पंकज चौधरी ने कहा हैं कि उनकी पत्नी का चुनाव लड़ने का फैसला आत्मनिर्णय है और वो मुकुल को चुनाव लड़ने से रोकेंगे नहीं.

मुकुल चौधरी के पिता सोमदत्ता एक IAS अधिकारी रह चुके हैं और उनकी माँ शशि दत्ता सक्रिय राजनीति में रह चुकी हैं .शशि दत्ता ने 2008 बसपा के टिकट पर करौली जिले के हिंडौन विधानसभा सीट से चुनाव भी लड़ा था और वे तत्कालीन भैरोसिंह सरकार में कानून मंत्री भी रह चुकी हैं .

मुकुल चौधरी ने जनता से की समर्थन की अपील

मुकुल चौधरी ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स  के जरिये लोगो से समर्थन की अपील की हैं उन्होंने अपने फेसबुक पेज पे लिखा हैं  कि “इस महायज्ञ में सभी जाति ,सभी धर्म ,सभी वर्गों व विशेषकर युवाओं से की ये लड़ाई तानाशाही ,भ्रष्टाचार व अंहकार के खिलाफ है.संभव है ये तमाम अंहकारी व भ्रष्टाचारी इस मिशन में बाधायें पैदा करे ,मानसिक रुप से दिग्भ्रमित करेगें, प्रलोभन देगें व अपनी जा रही सत्ता व आडंबर के लिए झूठे मुक़द्दमों में फँसाने का कार्य भी कर सकते है ताकि चुनाव में व्यवधान डालकर अपना मक़सद पुरा कर सके .हम सभी को मज़बूती से इसका सामना करना है इनके घिनौने षड्यंत्रों व साजिश का समय रहते ख़ुलासा भी करना है.”

Watch Mukul Pankaj Chaudhary Video


Read More About Vasundhara Raje, Pankaj Chaudhary, Mukul Chaudhary In Jaipur News Today’s Politics News.