डोडा पोस्त

जोधपुर न्यूज़ /खेड़ापा थाना पुलिस ने नेशनल हाईवे 62 नागौर रोड स्थित पूनियों की बासनी तिराहे पर एक बोलेरो जीप से 38 किलो डोडा पोस्त, एक पिस्तौल व पांच कारतूस जब्त कर एक युवक को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार युवक से नशीले पदार्थों की तस्करी से प्राप्त एक लाख रुपए भी जब्त किए गए हैं। आरोपी यह नशीले पदार्थ चित्तौडग़ढ़ से लेकर आ रहा था।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राजन दुष्यंत ने बताया कि नशीले पदार्थों की खेप आने की सूचना पर पूनियों की बासनी तिराहे पर नाकाबंदी की गई। थानाधिकारी ओमप्रकाश ने गुरुवार मध्यरात्रि संदिग्ध नजर आ रही बोलेरो को रोकने का इशारा किया, लेकिन चालक तेजी से जीप भगाने का प्रयास करने लगा।

पुलिस ने घेराबंदी कर उसे जीप रोक ली। तलाशी लेने पर उसमें से 38 किलो डोडा पोस्त और एक पिस्तौल व पांच जिन्दा कारतूस बरामद किए गए। खेड़ापा थानान्तर्गत उमादेसर निवासी मनोज बेनीवाल (२२) पुत्र दिलीप जाट की तलाशी लेने पर जेब से एक लाख रुपए भी जब्त किए गए।

पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर चालक मनोज जाट को गिरफ्तार किया गया। मामले की जांच कर रहे भोजासर थानाधिकारी ने रविवार को कोर्ट में पेश कर चालक मनोज को पांच दिन के रिमाण्ड पर भेजने के आदेश दिए गए।

कार्रवाई में थानाधिकारी ओमप्रकाश के साथ हेड कांस्टेबल सुरेश, दिनेश, कांस्टेबल नरपतराम, हरसुखराम, महेश कुमार शामिल थे।