rajya vardhan singh rathore

Jaipur News| केन्द्रीय मंत्री और जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने अपने सांसद कोष-MP Fund की पूरी राशि लोकसभा क्षेत्र जयपुर ग्रामीण की सभी 362 ग्राम पंचायतों, 7 नगरपालिकाओं एवं नगर निगम के 8 वार्डो में विकास कार्यों के लिए सांसद निधि से 28 करोड़ 54 लाख रूपए स्वीकृत कर दी है।

इस राशि में पूर्व सांसद के कार्यकाल की अनुपयोग राशि 3 करोड़ 38 लाख का भी विकास कार्यों में उपयोग किया गया है। कुल रुपयों में से 11 करोड़ 23 लाख रूपये के विकास कार्य पूर्ण हो चुके हैं।

10 करोड़ 15 लाख रूपये के विकास कार्य आने वाले समय में जल्द पूर्ण होने वाले हैं। साथ ही 7 करोड़ 16 लाख रूपये के स्वीकृत विकास कार्य जल्द प्रारम्भ होंगे।

कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने अपने सांसद कोष में दी गई राशि में से जयपुर ग्रामीण की सभी विधानसभाओं में सामुदायिक भवन, सभा भवन, बहुउद्देयीय भवन, गौशालाओं के लिए चारा भण्डार गृह, सड़क, पेयजल व्यवस्था, सार्वजनिक -शौचालय, स्वच्छता, विद्यालय भवन, विद्यालयों में कक्षा कक्ष, नाली, खेल मैदानों की चारदिवारी, दर्शक दीर्घा, स्टेज, बाॅस्केटबाॅल कोर्ट, चिकित्सालयों में सुविधा विस्तार, शमशान भूमि में विकास, यात्री विश्राम गृह निर्माण आदि कार्यों द्वारा जनता की मूलभूत जरूरतों की पूर्ति की है।

वर्तमान में जयपुर ग्रामीण तीव्र गति से विकास के पथ पर निरन्तर आगे बढ़ रहा है। कर्नल राज्यवर्धन ने अपने लोकप्रिय कार्यक्रम “सांसद आपके द्वार” के अंतर्गत सांसद बनने के तुरन्त बाद जयपुर ग्रामीण की जनता के बीच जाकर उनकी जरूरतों, परेशानियों को नजदीक से समस्याओं और जनता के बीच रहकर उनकी समस्याओं के समाधान के लिए इन विकास कार्यों का पिटारा खोला।

इस अवसर पर कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि हमार लक्ष्य जयपुर ग्रामीण की प्रत्येक ग्राम पंचायत में सांसद कोष की धनराशि द्वारा कार्य करवाना था, हमने ‘ सबका साथ, सबका विकास ’ को चरितार्थ करते हुए जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र को विकास और उन्नति के शिखर तक पहुंचाया है।