Manohar Parrikar Dies

नई दिल्ली| गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) का रविवार को 63 साल की उम्र में निधन हो गया है. भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मनोहर पर्रिकर के निधन (Manohar Parrikar Dies) की पुष्टि की. मनोहर पर्रिकर काफी लंबे समय से अग्नाशय कैंसर से पीड़ित थे.

राष्ट्रपति ने ट्वीट कर मनोहर पर्रिकर के निधन पर दुख जताया. इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री कार्यालय (Goa CMO) ने बयान जारी कर मनोहर पर्रिकर के स्वास्थ्य की स्थिति बेहद खराब होने की जानकारी दी थी.

गोवा के मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर बताया गया था कि, ‘मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की हालत बेहद गंभीर है. डॉक्टर उन्हें ठीक करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

मनोहर पर्रिकर को उनके स्वास्थ्य में गिरावट देखने के बाद पिछले दिनों गोवा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. बीते शनिवार को भी मनोहर पर्रिकर की तबियत काफी बिगड़ गई थी, उनके निधन के बाद सोशल मीडिया पर लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का 63 साल की उम्र में निधन हो गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा है कि ये देश के लिए एक क्षति है.

पर्रिकर ने 2013 में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव दिया था। केंद्र में भाजपा की सरकार बनने पर पर्रिकर 2014 से 2017 तक देश के रक्षा मंत्री रहे। पर्रिकर उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद थे.