Jaipur News |भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जान से मारने की धमकी और उनकी हत्या की सुपारी लेने (Murder Plan Of Pm Modi) की बात करने वाले जयपुर निवासी युवक नवीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

BJP सूत्रों के अनुसार गुरुवार सुबह बजाज नगर पुलिस ने आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने साईबर सेल की सहायता से गिरफ्तारी की कार्रवाई की है, अभी आरोपी से पूछताछ व आगे जांच चल रही है।

आरोपी युवक की फेसबुक आईडी Swami Naveen Dual से पोस्ट की गयी थी कि ” कोई मुझे मोदी के मर्डर की सुपारी दे सके। मेरे पास फुलप्रूफ प्लान है।

आरोपी ने बाद में फेसबुक से पोस्ट डिलीट कर दी परन्तु बीजेपी आईटी सेल ने स्क्रीनशॉट ले लिए थे,फेसबुक पर लिखी गयी कोई भी पोस्ट यदि डिलीट भी करते हैं तब भी वह फ़ेसबुक सर्वर से डिलीट नही होती है केवल हमे दिखनी बन्द हो जाती है।

यदि आरोपी अपनी आईडी हैक होने का बहाना भी बनाता हैं तब भी उसके द्वारा फेसबुक पर लॉगिन होने की डिवाइस और आईपी एड्रेस आदि की जांच कर पता लगाया जा सकता है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार मूल रूप से हरियाणा के रेवाडी निवासी नवीन यादव (31) इस समय जयपुर के त्रिवेणी नगर में रह रहा है और किताबों की दुकान चलाता है, उसने गत 26 मार्च को फेसबुक पर लिखा कि ”क्या कोई है जो मुझे मोदी के मर्डर की सुपारी दे सके मेरे पास फुल प्रूफ प्लान है।”

आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में फेसबुक पर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ पोस्ट डालने की बात स्वीकार की है। आरोपी ने अपनी फेसबुक पोस्ट को कई लोगों के द्वारा विरोध के बाद हटा ली थी।

बजाज नगर थानाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपी ने इससे पूर्व भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्र सरकार के बारे में नकारात्मक पोस्ट डाली थी। आरोपी ने बताया कि वह प्रधानमंत्री व केन्द्र सरकार के कार्यो से नाखुश है तथा नरेन्द्र मोदी के प्रति वैचारिक आक्रोश रखता है और इसी क्रम में गुस्से में आकर प्रधानमंत्री के बारे में फेसबुक पर पोस्ट डाली थी।

उन्होंने बताया कि आरोपी नवीन को भारतीय दंड संहिता की धारा 124 (A): देशद्रोह, 505 (B)सार्वजनिक शांति भंग करने और 506 अपराधिक धमकी के तहत गिरफ्तार किया गया है।