EX wing commander's Wife Meenu Jain Murder

Sikar News: दिल्ली के द्वारका में रहने वाली पूर्व विंग कमांडर की बीवी मीनू जैन हत्याकांड ( Meenu Jain Murder case) में बड़ा खुलासा हुवा हैं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मर्डर का आरोपी दिनेश दीक्षित सरकारी डॉक्टर पिता का इकलौता बेटा है।

दिनेश दीक्षित का परिवार लम्बे समय से सीकर जिले के रामगढ शेखावटी कस्बे में निवास कर रहा हैं। दिनेश के पिता सेवानिवृति के बाद रामगढ शेखावटी में निजी क्लिनिक चला रहे है।

52 वर्षीय दिनेश जयपुर के मुरलीपुरा में एक किराये के अपार्टमेंट में रहता हैं, दिनेश ने दो शादियाँ कर रखी है तथा पहले भी धोखाधड़ी के मामले में जेल जा चूका हैं। दिखावे के लिए दिनेश प्रॉपर्टी का काम करता था मगर एक नंबर का सट्टेबाज है।

IPL-2019 के दौरान उस पर काफी कर्जा हो गया था इसी के चलते वो कंही से ठगी करने के जुगाड़ में था और डेटिंग एप्प पर उसकी दोस्ती रिटायर्ड विंग कमांडर विनोद जैन की बीवी मीनू जैन से हो गई। पूर्व विंग कमांडर विनोद कुमार जैन अभी एयरलाइन्स में पायलट की नौकरी कर रहे है।

EX wing commander's Wife Meenu Jain Murder Case

मीनू जैन और दिनेश दीक्षित की डेटिंग ऐप पर चैट होते होते दोस्ती गहरी हो गई और दोनों आपस में मिलने लगे। 25 अप्रैल 2019 को भी दिनेश मीनू से मिलने से उसके दिल्ली के द्वारका स्थित फ्लैट पर आया। दोनों ने बाहर लंच किया और रात को घर आकर साथ में जमकर शराब पी। मौका देखकर दिनेश ने तकिए से गला दबाकर मीनू जैन की हत्या कर दी।

दरअसल कर्जे से परेशान दिनेश ने मीनू के फ्लैट की शान-ओ-शौकत देख उसकी हत्या व लूट की योजना बना ली थी। मीनू जैन की हत्या करने के बाद 50 लाख रुपए के जेवरात व नकदी लेकर दिनेश जयपुर आ गया था।

दिल्ली पुलिस ने मीनू जैन के मोबाइल फ़ोन की पड़ताल के बाद बुधवार को दिनेश दीक्षित को जयपुर के मुरलीपुरा से गिरफ्तार कर लिया।