Ramdevra / Jaisalmer News: केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार की तुलना मुगल शासक औरंगजेब के जमाने से की है।

गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार पूरी तरह फेल हो चुकी है। चारो और बलात्कार, हत्या और अराजकता का माहौल है।

रविवार को शेखावत मंत्री बनने के बाद पहली बार जैसलमेर के रामदेवरा में बाबा रामदेव के दर्शन करने और कार्यकर्ताओं का धन्यवाद जताने आये थे।

शेखावत ने कहा राजस्थान में दमनकारी सरकार

रामदेवरा दौरे के दौरान पत्रकारों से वार्ता करते हुए केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि “वर्तमान राज्य की कांग्रेस सरकार दमनकारी नीति का उपयोग भाजपा के कार्यकर्ताओं व केंद्रीय मंत्रियों पर कर रही हैं।

देश का एक केंद्रीय मंत्री रामदेवरा दौरे पर आता है तो उस दौरान प्रोटोकॉल के तहत न उपखण्ड अधिकारी, न जिला कलक्टर, न एडीएम आते हैं। ये भारत सरकार व उसके केंद्रीय मंत्री की अनदेखी है।

राज्य की कांग्रेस सरकार के इशारे पर ये सब हो रहा है। जबकि भारत सरकार की तरफ से केंद्रीय मंत्री के दौरे की लिखित जानकारी राजस्थान सरकार को दी गई थी। उसके बावजूद कांग्रेस सरकार लोकसभा चुनाव के समय सत्ता का जो दुरुपयोग कर रही थी वैसा रवैया अभी भी चुनाव के बाद भी कायम है। इसकी शिकायत केंद्रीय स्तर पर की जायेगी।

पोकरण में मिले सबसे ज्यादा नोटिस

शेखावत ने कहा कि जोधपुर लोकसभा जीतने के लिए सीएम अशोक गहलोत और उनके बेटे के साथ पूरा प्रशासन लगा हुवा था। राज्य सरकार के मंत्री और अफसर किसी भी तरह सीएम के बेटे को जिताना चाहते थे।

मगर जोधपुर लोकसभा के वोटर ना डरे ना झुके ना दबाव में आये। कई तरह की धमकियां और प्रलोभन बीजेपी कार्यकर्ताओं को दिए गए। पर सबने ठान ली थी कि मोदी जी को लाना है और लेकर आए।

उन्होंने कहा जितने नोटिस पूरे जोधपुर में लोकसभा क्षेत्र में उन्हें पोकरण एसडीएम से मिले उतने कंही भी नहीं मिले।

उन्होंने कहा कि वो शब्दों को दोहराना नहीं चाहते पर भूले नहीं है। इस बात को सभी अधिकारी ध्यान रखें।

2024 तक हर घर तक जरूरत का पानी पहुंचाने का प्रयास करेंगे

जल शक्ति मंत्री ने कहा कि जल शक्ति विभाग के माध्यम से देश के हर व्यक्ति के पास उसकी जरूरत का पानी पहुंचाना, गंगा व अन्य नदियों की सफाई, वर्षा जल के संग्रहण, किसानों के लिये पानी की उपलब्धता पर काम करेंगे।

पीएम मोदी द्वारा दी गयी जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा से निभाएंगे। जिस तरह पिछले पांच साल में हर गरीब व्यक्ति तक बैंक खाता,गैस सिलेंडर,मकान और बिजली पहुंची है उसी तरह हर घर तक पानी भी पहूंचेगा।

कांग्रेस का पांच साल तक डट कर सामना करेंगे

रामदेवरा के मेला चौक में स्थित आम सभा मे सैंकड़ों लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि मैं जनता के सहयोग से आज इस पद पर पहुंचा हूं।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सभा मे कहा की राज्य में कांग्रेस की सरकार हैं, इसका पूरे 5 साल तक डट कर सामना करेंगे।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने रविवार अल सुबह बाबा रामदेव समाधि के सपत्निक दर्शन किये।