रोहित की ग्रामीण परिवेश को दर्शाती वृद्ध व्यक्ति की पेंटिंग को 14999 रूपये में खरीदा गया

एस्कीमोज ट्राइब की स्केच को एक कलाप्रेमी ने 7100 रुपये में खरीदा

#Jaipur: युवा चित्रकार रोहित चौधरी की जवाहर कला केंद्र में चल रही तीन दिवसीय ‘आर्ट एग्जीबिशन’ में शनिवार को अंतिम दिन भाजपा अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया अवलोकन करने पहुंचे। डॉ. पूनिया ने जेकेके की ‘सुकृति’ कला दीर्घा में करीब 60 से अधिक पेंटिंग्स का बारीकी से अवलोकन किया।

डॉ. पूनिया ने इस मौके पर रोहित चौधरी की कलाकृतियों को निहारा और सराहना की। उन्होंने कहा कि जिस तरह की कला की तरफ युवा चित्रकार रोहित बढ़ रहे हैं, उससे साफ है कि आने वाले समय में बड़े कलाकर की ओर बढ़ते कदमों को इंगित करता है।

इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी इस प्रदर्शनी का अवलोकन किया और 17 वर्षीय रोहित की चित्रकार कला की भूरी—भूरी प्रसंशा की। इससे पहले गुरुवार को इस कला प्रदर्शनी का जयपुर मेयर विष्णु लाटा ने उद्घाटन किया। रोहित ने सीएम गहलोत, डॉ. पूनिया, मेयर लाटा को उनके हाथ से बनाये स्केच भेंट किया।

इस मौके पर न्यूरोसर्जन डॉ. राजवेंद्र सिंह चौधरी, डॉ. प्रहलाद धाकड़, सीनियर जर्नलिस्ट नारायण बारेठ, कांग्रेस नेता सुरेश मिश्रा, शिक्षाविद सीएल भारतीय समेत सेंकड़ों लोगों ने प्रदर्शनी को देखा।

प्रदर्शनी में तीन दिन के दौरान करीब दो दर्जन से ज्यादा पेंटिंग्स को खरीददार मिले। रोहित की ग्रामीण परिवेश को दर्शाती वृद्ध व्यक्ति की पेंटिंग को 14999 में खरीदा गया, तो एस्कीमोज ट्राइब की स्केच को एक कलाप्रेमी ने 7100 रुपये में खरीदा।

इसी तरह से छोटी—बड़ी करीब दो दर्जन पेंटिंग्स को खरीददार मिले। रोहित की यह पहली प्रदर्शनी थी, वो अभी राजस्थान विवि के फाइन आर्ट्स डिपार्टमेंट में अध्ययनरत हैं।

Source:The Jaisalmer News