समाज के अमीर-गरीब का भेद भुलाकर एक ही जाजम पर सभी प्रकार के निर्णय होने चाहिए – डाॅ. सतीश पूनियां


 राव राजपूत समाज ने प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां का स्वागत एवं अभिनंदन किया

Jaipur News – अखिल भारतीय राव राजपूत महासभा के कार्यक्रम में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने भाग लिया। वहां उपस्थित समाज के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज के उत्थान के लिए मिल-जुलकर आगे चलना जरूरी है। समाज के अमीर-गरीब का भेद भुलाकर एक ही जाजम पर सभी प्रकार के निर्णय होने चाहिए।

समाज के गरीब व्यक्ति को हमें साथ लेकर चलना होगा, क्योंकि समाज की सबसे बड़ी ताकत वही है। किसी गरीब के आंसू पौंछकर, उसको गले से लगा कर, समाज की मुख्यधारा में बराबरी से खड़ा करना, स्वाभिमान के साथ खड़ा करना, किसी भी समाज की सबसे बड़ी ताकत हो सकती है।

डाॅ. सतीश पूनियां ने कहा कि आज देश की जमीन पर सभी समाज का एक साथ मिल-जुलकर आगे बढ़ना बहुत जरूरी है तभी समाज के साथ देश का उत्थान होगा, मैं अभी प्रदेश की सीमा क्षेत्र से आया हूँ, जहाँ पर सौ आरडी गाँव है, पाकिस्तान की बाॅर्डर पर जहाँ टिड्डियों के हमले से पूरी फसल नष्ट हो गई। जैसलमेर में भील बस्ती में गया और रामदेवरा गया, वहाँ विस्थापितों से मिला। उन्होंने जो बात कही वह वास्तव में रोंगटे खड़े करने वाली बात है।

वह पाकिस्तान से आए हुए लोग थे, जिनका कई वर्षों से कोई ठिकाना ही नहीं सड़क पर जीवन जीते हैं, जिल्लत की जिंदगी जीते हैं, रोजी-रोटी को मोहताज हैं। उनके कुछ लोग अभी भी पाकिस्तान में हैं। ऐसे बहुत से मसले देश के सामने हैं। समाज के इस कार्यक्रम में सत्यनारायण सिंह, प्रह्लाद सिंह, श्रवण सिंह, आजाद सिंह, पार्षद भंवर सिंह जी, लोकेंद्र सिंह तथा राव राजपूत समाज के अन्य लोग उपस्थित रहे।



News Source