राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने दिया बड़ा बयान यूटर्न लेने का रिकार्ड बनाने वाले नेता है मुख्यमंत्री गहलोत – डॉ. पूनियां

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने दिया बड़ा बयान यूटर्न लेने का रिकार्ड बनाने वाले नेता है मुख्यमंत्री गहलोत – डॉ. पूनियां


गहलोत की कथनी और करनी में अंतर 

Jaipur News – भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया (Dr. Satish Poonia) ने गुरुवार को  एक बार फिर बड़ा बयान दिया उन्होंने बोला  की  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट पर सियासी हमला बोला है। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को युटर्न में रिकॉर्ड बनाने वाले नेता के तौर पर परिभाषित किया है।

प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जब कोई राजस्थान का गांधी कहता है तो वह बहुत खुश होते हैं, किंतु जब बीते दिनों 1 जनवरी को आबकारी विभाग का नोटिफिकेशन जारी हुआ, जिसमें कहा गया है कि अब 30 फीट की रोड पर भी बीयर बार खोला जा सकता है।

यह अपने आप में यू टर्न करने का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का रिकॉर्ड है। पूनिया ने कहा कि इस तरह की 30 फिट की रोड पर गली-गली में बार खुलने से देर रात तक पार्किंग और लड़ाई-दंगो की समस्या पूरे शहर में और प्रत्येक शहर में होगी। इसके कारण अराजकता बढ़ेगी और अपराध बढ़ेंगे।

डॉ. सतीश पूनिया ने टिड्डी दल के खतरे को लेकर कहा कि 1993 में राजस्थान में टिड्डी दल का हमला हुआ था, जो अमूमन पाकिस्तान से आता है और 45 दिन में स्वतः भी खत्म हो जाता है। किंतु तब भी सरकार ने मदद की। उसके बाद यह अब तक का सबसे बड़ा हमला है। सामान्यतः यह जानवर 45 दिन में खत्म हो जाता है, लेकिन इस बार स्थिति ऐसी हुई, कि किसानों की लाखों रुपयों की फसल चट कर गई।

राज्य सरकार की लापरवाही के कारण किसानों की फसलों को बर्बाद किया गया। गुजरात सरकार ने इस मामले में ज्यादा बढ़िया काम किया। वहां किसानों को ट्रैक्टर में डीजल डालने के लिए पैसा दिया और सब्सिडी भी दी, पेस्टिसाइड दिया छिड़कने के लिए, जिसके कारण वहां पर नियंत्रण हुआ और वहां की सरकार अच्छा काम कर रही है, राजस्थान सरकार इस मामले में पूरी तरह फेल है।



News Source