चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने गाया गीत, रुक जाना नहीं तूं कहीं हार के..
Edited by News Desk


Jaipur News –राजस्थान एड्स कंट्रोल सोसायटी की ओर से स्वामी विवेकानंद जयंती पर राष्ट्रीय युवा दिवस राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन रविन्द्र मंच पर किया गया।   कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा मंच से रूक जाना नहीं तू कहीं हार के, कांटों पर चलकर मिलेंगे साए बहार के…गाना गुनगुनाया तो युवा खड़े होकर उनके साथ जुगलबंदी करने लगे। चिकित्सा मंत्री ने इस गाने के माध्यम से युवाओं को आगे बढने का संदेश दिया।

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि युवा कभी उम्मीद ना छोडें, सकारात्मक सोच रखें और स्वामी विवेकानंद की तरह ही जब तक लक्ष्य नहीं प्राप्त कर लें, तब तक चलते रहें। तभी वे अपने सपनों का साकार कर सकते हैं। आज युवाओं को खेल के मैदानों से जुड़ा रहना होगा। प्रदेश में एड्स धीरे धीरे कम होता जा रहा है लेकिन  इस बारे में निरंतर प्रयास करने हैं। इस अवसर पर उन्होंने जीरो टीनएजर प्रेगनेंसी अवेयरनेस अभियान का भी आगाज किया।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री सुभाष गर्ग ने कहा कि युवा कभी हताश ना हो, चिंतन करो चिंता नहीं और हमेशा दिल की सुनो दिमाग की नहीं। कार्यक्रम में प्रदेश के महाविद्यालयों में 4500 से ज्यादा छात्र छात्राओं हिस्सा लिया। इस मौके पर 17 कॉलेजों के रेड रिबन सदस्यों ने एचआईवी व एड्स जागरुकता व उससे जुड़े विभिन्न मुद्दों कलंक एवं भेदभाद, एचआईवी जांच को प्रोत्साहित करने, जेण्डर समानता यौन और प्रजनन स्वास्थ्य पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। इस दौरान युवाओं को रेड रिबन क्लब के माध्यम से एचआईवी जागरुकता में सहयोग करने वाले महाविद्यालयों को सम्मानित भी किया गया।