जयपुर | राजस्थान चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा ) इस हफ्ते 50 विधानसभा सीटों के लिए अपने चुनावी उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती हैं.

मायावती की पार्टी बसपा राजस्थान विधानसभा चुनाव में राज्य की सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.बसपा जल्द ही अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी. बताया जा रहा है कि पार्टी 21 अक्टूबर से पहले अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. इस सूची में करीब 50 नाम शामिल होने की संभावना है.

जयपुर में बसपा के कार्यालय मंत्री देवीलाल के मुताबिक पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती स्पष्ट कर चुकी हैं कि पार्टी प्रदेश में खुद के दम  पर चुनाव लड़ेगी. हालांकि गैर बीजेपी और गैर कांग्रेसी विचारधारा के जो संगठन हैं उनका सहयोग लिया जा सकता है. ऐसा माना जा रहा हैं कि बसपा घनश्याम तिवाड़ी या हनुमान बेनीवाल की पार्टी से चुनाव में गठजोड़ कर सकती है.

पार्टी के वफादारों को  दिए जाएंगे टिकट

बसपा पार्टी के कार्यालय मंत्री देवीलाल का कहना है कि चुनाव के लिए पांच वरिष्ठ नेताओं को राजस्थान में प्रभारी के तौर पर लगाया गया है. जल्द ही पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी होगी. उम्मीदवारों को टिकट देते वक्त बहुजन समाज पार्टी और पार्टी के मिशन के प्रति वफादारी को परखा जाएगा. उन्होंने कहा कि बसपा हर वक्त मैदान में रहकर संघर्ष करने वाली पार्टी है और प्रदेश में पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ा जाएगा.