जैसलमेर पुलिस फ्लैग मार्च

पुलिस थाना सांकडा क्षेत्र में 10 दिन पूर्व लूटी गई बाॅलेरो गाड़ी बरामद, 01 गिरफतार

Jaisalmer. जैसलमेर के सांकडा थाना पुलिस ने सांकडा क्षेत्र के दूधिया फांटा पर दस दिन पूर्व की गयी बोलेरो लूट की वारदात का खुलासा कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया हैं.

पुलिस ने बताया कि चार अक्टूबर को परिवादी हुकमाराम भील निवासी जेठवाई जैसलमेर ने पुलिस थाना सांकडा उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि अज्ञात व्यक्तियों द्वारा मेरी बाॅलेरो गाॅडी जैसलमेर से किराये पर ली। दूधिया फांटा के पास उक्त लोगों द्वारा मुझे गाॅडी से उतारकर हमला कर मेरी बाॅलेरो गाॅडी लूटकर ले गये। जिस पर पुलिस थाना सांकडा में बाॅलेरो लूट का प्रकरण दर्ज कर उच्चाधिकारियों को सूचित किया।

लूटेरों की तलाशी हेतु विशेष टीम का गठन

घटना को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर जगदीश चन्द्र शर्मा के आदेशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर जयनारायण मीना एवं वृताधिकारी वृत पोकरण रामचन्द्र चैधरी के सुपरविजन में थानाधिकारी पुलिस थाना सांकडा राजेश विश्नोई के नेतृत्व में विशेष टीम हैड कानि. रतनसिंह, मुकेश बीरा कानि. दिनेश चारण, कंवराजसिंह, मनोहरसिंह की गठित कर लूट का तुरंत खुलासा कर लूटरों को गिरफतार करने के निर्देश दिये गये।

टीम द्वारा बाॅलेरो बरामद, मुलजिम गिरफतार

निर्देशों की पालना टीम द्वारा पुलिस थाना  सांकडा हल्का क्षेत्र एवं आसपास के अन्य क्षेत्र में मुलजिमों की सघनता से तलाश की गई। मुखबीरों को सक्रिय  किया गया। दौरान तलाश जरिये मुखबीर ईतला पर विक्रमसिंह पुत्र गायडसिंह निवासी बडोडा गाॅव जैसलमेर को दस्तयाब कर गहन पुछताछ की गई। दौराने पुछताछ विक्रमसिंह द्वारा वाहन को राजमथाई के पास जंगल में छिपाना बताया जिस पर उसकी निशानदेही पर लूटी गई बाॅलेरो गाडी बरामद की जाकर विक्रमसिंह को गिरफतार कर न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय से विक्रमसिंह को पीसी रिमांड पर लिया गया। अनुसंधान जारी है।

विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस एवं बीएसएफ का फ्लैग मार्च

आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु पुलिस के साथ-साथ बीएसएफ को तैनात किया गया।

चुनाव के दौरान पुख्ता शांति व्यवस्था एवं कानून व्यवस्था को सुदृढ रखने हेतु जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर जगदीश चन्द्र शर्मा के आदेशानुसार उप अधीक्षक पुलिस एससी/एसटी सैल जैसलमेर महेन्द्रसिंह राजवी के नेतृत्व में मंगलवार  को गाॅव हमीरा, रिदवा, भागु का गाॅव, बडोडा गाॅव, मूलाना, देवीकोट, कीता व डाबला गाॅव में पुलिस एवं बीएसएफ द्वारा फ्लैग मार्च किया गया तथा क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने का संदेश दिया गया। आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए तत्पर है तथा पुलिस के साथ-साथ चुनाव के दौरान बीएसएफ एवं अन्य सुरक्षा दलों की भी तैनात किया गया है। जो चुनाव भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण  करवाने के लिए तैनात रहेगा।