Id Hacekd By Jillian

जैसलमेर| जैसलमेर जिले के पाक बॉर्डर पर स्थित गाँवों में महिला फेसबुक आईडी हैकर जिलियन ने लोगो की नींद उड़ा रखी है, गत दो सिंतबर को महिला हैकर जिलियन ने जैसलमेर के नाचना गाँव में कई लोगो की फेसबुक आईडी हैक की थी.जिसके बाद जिले की पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को काफी भाग दौड़ करनी पड़ी थी मगर नतीजा कुछ नहीं निकला और एक बार फिर से ये खूंखार और खूबसूरत महिला हैकर लौट आयी हैं अपने मिशन पर यानी कि Mission Facebook Id Hack पर.

जिलियन लोगो की आईडी हैक करने के बाद उनके फेसबुक कवर पेज पर विदेशी महिला सैनिको की फोटो लगा देती है वंही प्रोफाइल में भी खुबसुरत विदेशी महिलाओं की फोटो अपलोड कर देती हैं साथ ही हैक हुई आईडी द्वारा अपलोड किये सभी फोटो अपने कब्जे में लेकर फेसबुक से डिलीट कर देती हैं.

कौन है जिलियन और क्यों करती हैं बॉर्डर के लोगो की Facebook ID Hack !

जिलियन एक विदेशी महिला हैकर है इसके कई नाम है जिनसे ये भारत पाक सीमा पर बसे गाँवों के लोगो की फेसबुक आईडी हैक करती हैं.पिछली बार इसने जिलियन क्लेरेंस-jillian clarence के नाम से लोगो की फेसबुक आईडी उड़ाई थी मगर इस बार ये कई अलग अलग नामों से ये काम कर रही हैं.

जिलियन के फेसबुक आईडी हैक करने के पीछे जो सबसे बड़ी साजिश नजर आती हैं वो है भारत के सीमावर्ती इलाकों की जानकारी जुटाना,लोगो द्वारा अपलोड किये फोटो से लोकेशन ट्रेश करना और दुश्मन के Geo Mapping System और GPS को मजबूत करना. साथ ही जासूसी के लिए लोगो को बहकाना और तैयार करना.

इसके लिए ये हैकर Honey Trap का इस्तेमाल करती है यानी कि खुबसूरत फोटो और विडियो चैट के जरिये लोगो को बहकाना और उनका ब्रेन वाश कर उनका इस्तेमाल करना साथ ही पैसे लेकर जासूसी करने योग्य लोगो को तलाशना और स्लीपर सेल का नेटवर्क तैयार करना.

पढ़िए:- हनी ट्रैप के जाल में फंसे आर्मी जवान ने मेरठ कैंप में पाकिस्तान के लिए जासूसी  

खूबसूरती के जाल में फंसा कर हनी ट्रैप

इस बार इसके जो नए नाम सामने आ रहे हैं वो हैं जिलियन स्टेफेन -Jillian Stephen, जिलियन एंडरसन -jilian Anderson,जिलियन रूट-Jillian Root, जिलियन जानसन -Jillian Janson आदि ….आप इस लिंक पे जाकर फेसबुक पे इन सभी आईडी को देख सकते हैं और अगर ये आपकी फ्रेंड लिस्ट में दिखाई दे तो समझों आपके किसी दोस्त को इसने शिकार बना लिया हैं. अगर आपको भी ऐसे किसी नाम से फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आये तो सावधान हो जाइए क्योंकि कोई भी विदेशी महिला आसानी से किसी के साथ दोस्ती करने को राजी नहीं होती हैं. अगर किसी विदेशी महिला के नाम से बने फेसबुक अकाउंट पर आपको फ्रेंड लिस्ट स्थानीय लोगो चेहरे नजर आये तो समझ लीजिये की वो आईडी फेक हैं.

Facebook Id Hack होने से कैसे बचाए ?

अपना पासवर्ड किसी के साथ शेयर ना करें,पासवर्ड में अपने मोबाइल का नंबर,जन्मतिथि या बच्चों के नाम ना डालें. पासवर्ड में @,#,* और बड़ी और छोटो अंग्रेजी के अक्षरों का मिश्रण बना के डाले ये ज्यादा सुरक्षित पासवर्ड होता हैं.

अगर आपको Facebook Id Hack पर हमारी Special Story अच्छी लगे तो इसे Facebook, Twitter और Whatsapp पर शेयर जरुर करें.