chohtan news
चौहटन में बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते किसान

चौहटन/बाड़मेर (भुट्टाखान राणीगांव)-क्षेत्र में किसानों को सरकार द्वारा निर्धारित 6 घण्टे बिजली उपलब्ध नहीं करवाने पर किसानों में भारी रोष व्याप्त हैं। शनिवार को अधरीम का तला, इटादा, मीठे का तला, गोहड़ का तला, कोनरा, रबासर आदि कई गांवों के किसान विद्युत विभाग में एकत्रित हुए और रोष प्रकट किया।

कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से समय पर किसानों को बिजली उपलब्ध नहीं हो रही है, राज्य सरकार द्वारा 6घण्टे बिजली देने का आदेश कर रखा है जबकि किसानों को 4 घण्टे बिजली ही उपलब्ध करवाई जा रही है। अभी जीरे की बुवाई का समय है अब बिजली पूरी नहीं दी गयी तो जीरे की फसल समय पर नहीं बोई जाएगी और किसानों को भारी नुकसान हो सकता है।

किसानो द्वारा विद्युत विभाग को चेतावनी दी गयी कि अगर किसानों को पर्याप्त बिजली नही दी गयी तो किसानों द्वारा आंदोलन किया जाएगा। यहां तक कि चक्का जाम भी किया जा सकता है। अधीक्षण अभियंता भेराराम चौधरी एवम सहायक अभियंता गेमराराम गर्ग से बात हुई जिन्होंने आश्वासन दिया कि कल से 6 घंटे बिजली किसानों को दी जाएगी। एवम स्वयं सहायक अभियंता कल दिनांक 4.11.2017 को प्रभावित क्षेत्र में चलकर समस्या का निदान करेंगे ऐसा आश्वासन दिया गया।

पूर्वजिलाध्यक्ष युवा कांग्रेस बाड़मेर एडवोकेट सुरताराम मेघवाल के नेतृत्व में पूर्व सरपंच रबासर बरकत खान, शेरखान पूर्व सरपंच इटादा, पूर्व सरपंच आईदानराम, हमीराराम मेघवाल, डूंगराराम मेघवाल एवम कई किसान प्रतिनिधि मंडल में शामिल थे।