swabhiman rally manvendra singh

Swabhiman Rally @Pachpadra, Barmer By Manvendra Singh /Jaipur News Today Team

बाड़मेर जिले की शिव विधानसभा से बीजेपी विधायक कर्नल मानवेंद्र सिंह आज पचपदरा में “स्वाभिमान रैली” के जरिये अपनी राजनैतिक ताकत का शक्ति प्रदर्शन करने जा रहे हैं ,” स्वाभिमान रैली ” में करीब पांच लाख लोगो के पहुँचने की संभावना जताई जा रही हैं.

स्वाभिमान रैली में भाजपा के कई असंतुष्ट नेताओं के भी शामिल होने की संभावना जताई जा रही हैं,शत्रुघ्न सिन्हा ,यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी मानवेंद्र सिंह के संपर्क में हैं पर अभी इसकी पुष्टि नहीं की जा रही हैं .

कर्नल मानवेंद्र सिंह आज स्वाभिमान रैली में कोई बड़ा निर्णय कर सकते हैं,राजपूत समाज के संगठन मानवेंद्र सिंह को सीधा समर्थन दे रहे हैं. रैली में राजपूत सभा भवन अध्यक्ष गिर्राज सिंह लोटवाड़ा, हनुमान सिंह, मोहन सिंह बग्गड़, दुर्ग सिंह, सुखदेव सिंह गोगामेड़ी समेत कई नेता शरीक हो रहे है.

स्वाभिमान रैली को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों के नेता बराबर नजर बनाये हुवे हैं और जयपुर से लेकर दिल्ली तक के राजनीतिक गलियारों में भूचाल आया हुवा हैं .

और इधर :- स्वाभिमान रैली से चंद घंटो पहले बीजेपी ने लिए बड़ा फैसला 

बीजेपी से नाराज चल रहे विधायक मानवेंद्र सिंह क्षेत्र के दिग्गज नेता जसवंत सिंह जसोल के पुत्र हैं और बाड़मेर -जैसलमेर लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद भी रह चुके हैं .

गत लोकसभा चुनावों में जसवंत सिंह के स्थान पर कांग्रेस छोड़कर आये कर्नल सोनाराम को पार्टी द्वारा ज्यादा तवज्जो देकर लोकसभा की टिकट दी गयी थी ,कर्नल सोनाराम ये चुनाव जीत गए मगर बीजेपी के पुराने कार्यकर्ता तथा स्थानीय नेता कर्नल को पसंद नहीं करते हैं .

अक्सर कर्नल सोनाराम और बीजेपी से जसवंत समर्थकों के बीच झड़पें होती रहती हैं और पार्टी आलाकमान को अपनी ताकत दिखाने के लिए ही मानवेंद्र सिंह ने “स्वाभिमान रैली ” का आयोजन किया हैं .