बीजेपी के जिला महामंत्री रणवीर गोदारा हुवे कांग्रेस में शामिल

बीजेपी के जिला महामंत्री रणवीर गोदारा हुवे कांग्रेस में शामिल

पोकरण/जैसलमेर | भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री रणवीर गोदारा ने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। कांग्रेस नेता व पूर्व राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने जाट समाज के लोगो की उपस्थिति में रणवीर गोदारा को कांग्रेस में शामिल किया।

रणवीर गोदारा पूर्व में कांग्रेस में ही थे मगर जिला प्रमुख चुनाव में हारने और गाजी फ़क़ीर परिवार से अनबन के चलते नाराज होकर गत विधानसभा चुनाव में पोकरण विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे गाजी फकीर के बेटे शाले मोहम्मद को हराने बीजेपी में आ गए थे।गत विधानसभा चुनाव के प्रचार में उन्होंने गाजी फ़क़ीर के परिवार पर कई संगीन आरोप लगाते हुवे शाले मोहम्मद व् गाजी फ़क़ीर को पाकिस्तान का एजेंट तक कहा था.

बताया जा रहा है कि इस बार पोकरण विधानसभा मे हनुमान बेनीवाल की पार्टी से भी रणवीर गोदारा विधायक का चुनाव लड़ना चाहते थे,इसके लिए रणवीर गोदारा ने भाजपा जिला मंहामंत्री के पद पर रहते हूए भी हनुमान बेनीवाल की सभाएं करवाई थी. मगर वंहा से टिकट नहीं मिलने और हेमाराम चौधरी द्वारा कांग्रेस सरकार आने पर फायदा दिलाने का आश्वासन देने पर उन्होंने कांग्रेस का रूख किया हैं.

सूत्रों के मुताबिक पिछले चुनाव में बुरी तरह हुई हार के बाद गाजी फ़कीर व शाले मोहम्मद सभी नाराज लोगो को मनाने के लिए जी जान से जुटे हुवे है। आगामी 7 दिसम्बर को राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को पोकरण विधानसभा क्षेत्र के जाट समाज की बैठक का आयोजन भणियाणा गांव के चौधरी खरताराम के समाधि स्थल पर किया गया था।

जाट समाज की बैठक में रातड़िया, फलसूंड, भणियाणा, बागथल, पदमपुरा, मानासर, भुर्जगढ़, प्रभुपुरा, डूंगरसर सहित आसपास के दर्जनों गांव के जाट समाज के युवा व बुजुर्ग पहुंचे।

जाटों को मनाने पहुंचे कांग्रेस के नेता

पिछले चुनावों से कांग्रेस से नाराज चल रहे जाट समाज को नाराजगी दूर कर वापिस कांग्रेस में शामिल करने के लिए जाट समाज की बैठक का आयोजन किया। इसमें पूर्व राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी भी पहुंचे। समाज के युवाओं व बुजुर्गों से उनकी बात को सुना व उनकी मांगों को पूरी करने का आश्वासन दिया।

जाट समाज की बैठक में जाट समाज के पूर्व प्रधान मूलाराम चौधरी, रातड़िया सरपंच हरनाथराम जाणी, राजस्थान यूनिवर्सिटी की पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष प्रभा चौधरी, रणवीरसिंह गोदारा, भैरुसिंह कड़वासरा, धनाराम, भीखाराम, ताजाराम, समाजसेवी चौखाराम गोदारा, एडवोकेट विशनसिंह, दुर्गाराम चौधरी, पूर्व सरपंच भुर्जगढ़ सवाईराम, सुरेश कड़वासरा, ओमसिंह, लिखमाराम सहित अन्य ने समाज को संबोधित किया।

वही मौजूद पूर्व राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने पूर्व विधायक शाले मोहम्मद को विश्वास दिलाया कि इस चुनाव में जाट समाज कांग्रेस को तन मन धन से समर्थन करेगा। इस पर पूर्व मंत्री ने समाज को विश्वास दिलाया कि सत्ता में आने पर कांग्रेस पार्टी समाज का विशेष ख्याल रखेगी। साथ ही कहा कि पिछले पांच साल के कार्यकाल व 2008 से 2013 में हुए विकास कार्यों की तुलना कर दें। इससे आप खुद को पता चल जाएगा कि विकास किस सरकार में हुआ है।

उसके पूर्व विधायक शाले मोहम्मद ने वहां मौजूद जाट को आश्वासन दिया कि पोकरण विधानसभा क्षेत्र में पूर्व में भी जाट समाज का कांग्रेस विकास कार्य किया है आगे भी करेंगे राजस्थान यूनिवर्सिटी की पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष व खरताराम चौधरी की दोहिती प्रभा चौधरी ने कहा कि आप सब इस बार मेरे नाना खरताराम चौधरी के बताए रास्ते पर चल कर कांग्रेस का समर्थन करें।