anup jalota decline relationship with jasleen
Edited by Dilip Soni

मुंबई | बिग बॉस-12 में अनूप जलोटा और जसलीन मथारू ने बतौर जोड़ी एंट्री ली थी। अपनी बेटी की उम्र की शिष्या के साथ प्रेम संबंधो के चलते अनूप जलोटा की काफी किरकरी हुई थी । अब बिग बॉस से बाहर आने के बाद अनूप जलोटा ने जसलीन के साथ किसी भी तरह की रिलेशनशिप से इंकार किया है। उनका कहना है कि यह सब स्क्रिप्टेड था। पब्लिसिटी या फिल्म और टीवी शो को प्रमोट करने के लिए अजीब हथकंडे अपनाना, झूठी खबरें फैलाना कोई नई बात नहीं है।

टीवी पर प्रसारित बिग बॉस शो को पब्लिसिटी के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए जाना जाता है। बिग बॉस के चौथे सीजन में टीवी एक्टर सारा खान और अली मर्चेंट ने नेशनल टीवी पर निकाह किया। शो खत्म होने के कुछ ही दिनों बाद दोनों अलग हो गए। अली मर्चेंट ने खुद एक इंटरव्यू में यह बात स्वीकार की कि यह सब पब्लिसिटी के लिए किया था। खबर यह भी आई कि दोनों को शादी के लिए 50 लाख रुपए दिए गए थे।

बॉलीवुड, टीवी इंडस्ट्री और हॉलीवुड, हमेशा ही ऐसा करते रहे हैं। झूठी खबरों से प्रमोशन 1995 में आई फिल्म क्रिमिनल के प्रमोशन के लिए अखबार में एक विज्ञापननुमा खबर छापी गई- ‘मनीषा कोइराला की हत्या, हत्यारा फरार’। खबर में विज्ञापन वाली बात दबा दी गई। लोगों ने अखबार के ऑफिस में फोन करना शुरू कर दिए। जहां पता चला कि यह सिर्फ एक विज्ञापन था। इसे लेकर फिल्म निर्देशक महेश भट्‌ट की काफी आलोचना हुई।

फिल्म गर्दिश के प्रमोशन के लिए गुड डे नाम के अखबार ने अप्रैल फूल के तहत खबर छापी कि जैकी श्रॉफ को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे श्रॉफ की छवि को नुकसान हुआ, क्योंकि तब श्रॉफ के गैंगस्टर्स के साथ संबंधों की चर्चाएं थीं।

पूर्व मिस इंडिया सयाली भगत पर पब्लिसिटी के लिए सेलेब्रिटीज पर यौन प्रताड़ना के आरोप लगाने का आरोप लग चुका है। उन्होंने कथित रूप से ये आरोप फिल्म द ट्रेन के प्रमोशन के दौरान लगाए थे। जिन सेलिब्रिटीज पर सयाली ने आरोप लगाए थे उनमें अमिताभ बच्चन का नाम भी शामिल था। हालांकि सयाली ने बाद में सारे आरोप वापस ले लिए और खुद को साइबर क्राइम का विक्टिम बताया।

हॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल किम कर्दाशियन की क्रिस हमफ्रीज से शादी 72 दिन ही चली और दोनों अलग हो गए। बाद में माना गया कि 2011 में हुई यह शादी कमाई का एक जरिया मात्र थी। कपल ने कॉन्ट्रेक्ट्स और विज्ञापनों आदि से करीब 122 करोड़ रु. कमाए। दोनों ने कुल एक हफ्ता भी साथ में समय नहीं बिताया और शादी का फैसला ले लिया था।