P. Chidambaram tweet about pm kisan yojana

New Delhi | कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार की किसानो के लिए जारी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना-पीएम किसान योजना के तहत करीब एक करोड़ किसानों को दिए जाने वाले पैसों को ‘ वोट के लिए रिश्वत ’ और शर्मनाक बताया है ।

पी. चिदंबरम ने इसे शर्मनाक बताते हुवे कहा कि यह बहुत बड़ी शर्म की बात है कि देश का निर्वाचन आयोग भी इसे रोक पाने में नाकाम है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 75,000 करोड़ रुपये की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम किसान) योजना का शुभारंभ कर एक करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में 2,000 रुपये की पहली किस्त भेज दी है। इस योजना के तहत अगले दो-तीन दिन में और एक करोड़ किसानों को लाभ दिया जाएगा।

चिदंबरम ने ट्वीट किया है, ‘‘आज ‘वोट के लिए नकदी’ दिवस है। भाजपा सरकार वोट के लिए अधिकारिक रूप से प्रत्येक किसान परिवार को 2,000 रुपये का रिश्वत देगी, किसानों के साथ ही जमीन के मालिक के खाते में भी ये पैसे जायेंगे ।’’

उन्होंने लिखा हैं कि लोकतंत्र में इससे ज्यादा शर्मनाक और क्या हो सकता हैं कि वोटों के लिए एक प्रधानमंत्री किसानों को रिश्वत दे रहा हैं.