rajnath singh jaisalmer rally
           

जैसलमेर । जिले में चुनावी माहौल परवान पर है । विगत दिनों से जिले में स्टार प्रचारकों के दौरे हो रहे है । सोमवार को पोकरण में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की आमसभा के बाद मंगलवार को जैसलमेर के हनुमान चौराहा पर, क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सांगसिंह भाटी के समर्थन में विशाल आम सभा का आयोजन हुआ जिसे गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संबोधित किया।

जब केन्द्रीय गृहमंत्री व भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथसिंह ने बोलना शुरू किया तो हजारों की संख्या की तादाद में बैठी व खड़ी जनता ने एकचित हो कर उनका भाषण सुना । गृहमंत्री का एक एक शब्द सुनने को बेताब जनता ने ‘पिन ड्रॉप साइलेंस’ का वातावरण बना दिया । उनके जोशीले भाषण से वक्त् वक्त् पर भाजपा के पक्ष में नारे लगने लगे । उन्होंने राज्य में भाजपा सरकार की ओर से भामाशाह योजना में 3 लाख तक की मुफत ईलाज की भूरी भूरी प्रशंसा की । उन्होंने कहा कि पीएम की आयुष्मान योजना में 5 लाख तक का मुफत ईलाज होता है लेकिन राजस्थान में वसुंधरा सरकार ने केन्द्र से पहले ही ऐसी जनहितकारी योजना चला दी । उन्होंने कहा कि, जानकारी अनुसार राजस्थान संभवत: देश का पहला राज्य होगा जहां भामाशाह योजना में 3 लाख तक का मुफत ईलाज होता है । जनता का मूड भांप कर गृहंमंत्री राजनाथसिंह को भी जोश आ गया । उन्होंने प्रत्याशी की आसन्न जीत के बाद जनता का आभार व्यक्त् करने एक बार फिर इस धरा आने का संकल्प लिया ।

जब गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जैसलमेर से भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में लोगों की राय जानने के लिए उनसे अपने मोबाईल हाथ में लेकर उसकी लाईट को लहराने का आग्रह किया तो तुरंत विशाल जनसभा में हजारों की तादाद में मोबाईल की लाईटे हवा में लहराने लगी । इस मत व समर्थन से राजनाथ सिंह भाजपा की जीत के प्रति आशान्वित हो उठे ।

इससे पूर्व मंच से भाजपा के विभिन्न पदाधिकारियों और वक्ताओं ने अपने ओजस्वीपूर्ण भाषणों से जनता को बांधे रखने का सफल प्रयास किया ।

जैसे ही भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह मंच पर पहुंचे तो वहां उपस्थित विशाल जनसमूह ने उनको पूरे जोश से स्वागत किया । मंच पर उनका स्वागत किया गया । गृहमंत्री की उपस्थिति में आमसभा को संबोधित करते हुए जैसलमेर से भाजपा के प्रत्याशी सांगसिंह ने अपने उद्बोधन में, वर्तमान विधायक छोटूसिंह के कार्यों की सराहना करते हुए उनके सपनों को पूरा करने एक बार फिर से क्षेत्र से भाजपा को जिताने की अपील जनता से की । भाजपा सरकार की सरकार योजनाओं को बताते हुए, जैसाण धरा के लिए कुछ जरूरी मांगों को भी देश के गृहमंत्री के सामने रखी ।

जोधपुर—पोकरण संसदीय क्षेत्र से सांसद व केन्द्र सरकार में कृषि राज्य मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने अपने भाषण में जैसाण धरा के लिए ‘माड धरा’ का उपयोग करते हुए यहां की विशेषताओं को इंगित करते हुए राज्य में भाजपा सरकार की उपलब्धियों को जनहितकारी बताया और जनता से भाजपा प्रत्याशी सांगसिंह को भारी मतों से जिता कर राज्य में भाजपा सरकार बनने बात जनता के सामने रखी ।

ये भी पढ़ें :