kalyan singh birthday image- gold crown gifted

जयपुर/लखनऊ , 5 जनवरी। राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह का 87वां जन्मदिन लखनऊ में लोगों ने पूरे जोश, उत्साह, उल्लास और उमंग के साथ मनाया। राज्यपाल कल्याण सिंह के पुत्र एवं एटा के सांसद राजवीर सिंह राजू भैया, पुत्रवधू एवं पूर्व विधायक प्रेमलता वर्मा और पौत्र एवं उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री संदीप कुमार सिंह सहित परिवारजन ने 87 किलो का केक कटवाकर राज्यपाल कल्याण सिंह को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

kalyan singh birthday iamge-87 kg flower mala

अलीगढ़ के सभी विधायकों ने राज्यपाल कल्याण सिंह को रंग-बिरंगे गुलाब और विभिन्न प्रकार के पुष्पों की 87 किलो की माला पहनाई। राज्यपाल कल्याण सिंह को विभिन्न राज्यों के राज्यपाल, मुख्यमंत्री और देश भर के सांसदों ने बधाई दी। राज्यपाल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सांसद अमित शाह सहित केन्द्रीय मंत्रीमंडल के सदस्यों ने दूरभाष पर जन्म दिवस की बधाई दीं।

Kalyan Singh Brithday Image-CM YOGI WITH Kalyan singh

राज्यपाल कल्याण सिंह को उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अनेक केन्द्रीय मंत्रीगण, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और उत्तर प्रदेश के मंत्रीमंडल के सदस्यों ने पुष्प गुच्छ भेंट कर जन्म दिवस की शुभकामनाएं दीं।

kalyan singh birthday image-painting gifted

राज्यपाल कल्याण सिंह को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे और राज्य के अनेक गणमान्य नागरिकों ने जन्म दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। लखनऊ में प्रातः हवन के साथ राज्यपाल के जन्म दिवस समारोह की शुुरूआत हुई। उसके बाद देर रात तक राज्यपाल से मिलने वालो का तांता लगा रहा। राज्यपाल को उत्तर प्रदेश के विभिन्न दलो, संगठनों ओर आमजन ने पुष्प, मूर्ति, चित्र और शॉल भेंट कर बधाई दीं। राज्यपाल से विभिन्न समुदाय के लोग मिले। राज्यपाल प्रात 8 बजे से देर रात तक लोगों से मिलते रहे।

राज्यपाल को उत्तर भारत दर्पण भेंट –
राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह को शनिवार को लखनऊ में उत्तर भारत दर्पण पत्रिका सम्पादक ऋता दीक्षित ने भेंट की। उत्तर भारत दर्पण का यह अंक कल्याण सिंह के जन्म दिवस पर विशेषांक के तौर पर प्रकाशित किया गया है। लखनऊ से प्रकाशित इस पत्रिका में राज्यपाल कल्याण सिंह के उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के रूप में किये गये कार्यो, राजस्थान में बतौर राज्यपाल किये गये कार्य और उनसे आये बदलावों को विस्तृत रूप से बताया गया है। उत्तर भारत दर्पण मासिक पत्रिका की सम्पादक ऋता दीक्षित ने बताया कि यह अंक राज्यपाल कल्याण सिंह को समर्पित किया गया है।           

Read:- राज्यपाल कल्याण सिंह का युवाओं के नाम संदेश

ये भी पढ़ें :