Seven Wonders Of The World

बीकानेर के पब्लिक पार्क -Bikaner Public Park की दीवारों पर विश्व के सात अजूबे यानी कि Seven Wonders Of World उकेरे जायेंगे जिससे इस पार्क का सौन्दर्य और भी निखर जाएगा. बीकानेर जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम (IAS Kumar Pal Gautam) ने इसके लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग को निर्देश जारी किए हैं।

गौतम ने बताया कि बच्चों, युवाओं सहित अन्य लोगों को दुनिया के सात आश्चर्यों की जानकारी दिलाने और दीवारों के सौंन्दर्यकरण के उद्देश्य से विश्व के सात अजूबों की 3D Paintings बनाई जाएगी। इन चित्रों से आमजन को विश्व अजूबों की जानकारी मिलेगी, साथ ही दीवारों पर गंदगी से भी निजात मिल सकेगी।

उन्होंने बताया कि थ्री-डी तकनीक के इस्तेमाल से बने चित्रों के माध्यम से आमजन को इन आश्चर्यों का जीवंत रूप देखने का मिल सकेगा। इन आश्चर्यों में भारत का ताजमहल-Taj Mahal Agra, मैक्सिको चीचेन इट्जा-Chichen Itza (Yucatan Peninsula, Mexico), ब्राजील स्थित प्रतिमा क्राइस्ट द रिडीमर-Christ the Redeemer Statue (Rio de Janeiro), इटली के कोलोसियम-Italy Colosseum, चीन की दीवार -Great Wall of China, पेरू की माचू पिच्चू-Machu Picchu (Peru), जार्डन का पेट्रा-Petra (Jordan) शामिल है। पब्लिक पार्क की इस दीवार का नाम Seven Wonders Wall Of Bikaner होगा।