कृष्णा राज कपूर का निधन

मुंबई न्यूज़ / हिंदी फिल्मों के मशहूर अभिनेता रहे राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से 87 वर्ष की आयु में निधन हो गया.

राजकपूर व् कृष्णा कपूर के बड़े बेटे फिल्म अभिनेता रणधीर कपूर ने बताया कि सोमवार सुबह पांच बजे दिल का दौरा पड़ने से उनकी माँ का निधन हो गया,कृष्णा राज कपूर के निधन से पूरा कपूर खानदान बहुत गम में हैं .रणधीर कपूर ने बताया कि अंत्येष्टि चेंबुर शवदाह गृह में की जाएगी.

राज कपूर और कृष्णा मल्होत्रा की शादी 1946 में हुई थी,उनकी पांच संतानों में दो बेटियां – रितु और रीमा हैं, जबकि तीन बेटे रणधीर, ऋषि और राजीव हैं.कृष्णा राज कपूर मशहूर अभिनेता राजेंद्र नाथ, प्रेम नाथ और नरेंद्र नाथ की बहन थीं। उनकी बहन उमा अभिनेता प्रेम चोपड़ा की पत्नी हैं.

फिल्म कलाकारों ने सोशल मीडिया पर जताया दुःख

कृष्णा राज कपूर के निधन पर बॉलीवुड के कई कलाकारों ने गहरा दुख प्रकट किया हैं ,उनकी पोती रिद्धीमा कपूर साहनी ने इंस्टाग्राम पर श्रद्धांजलि दी।
साहनी ने अपनी दादी की तस्वीर लगाते हुए लिखा, “ मैं आपसे प्यार करती हूं और हमेशा ही करती रहूंगी। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे, दादी.’

बॉलीवुड अभिनेत्री सोहा अली खान, रवीना टंडन और अनुपम खेर ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। सोहा अली खान ने ट्वीट किया, “मैं कृष्णा राज कपूर के निधन की खबर से दुखी हूं. हमारी कई बार बातचीत भी हुई थी. वह एक जीवंत महिला थी. ’’

वहीं, रवीना टंडन ने कृष्णा राज कपूर के निधन को एक युग का अंत बताया.

अभिनेता अनुपम खेर ने ट्वीट किया, “ श्रीमती कृष्णा राज कपूर के निधन से एक युग का अंत हो गया. मैं जितनी महिलाओं से मिला हूं, उनमें से वह सबसे ज्यादा सम्मानित और स्नेहमयी थीं.’ खेर ने इस ट्वीट में कपूर के बेटे ऋषि कपूर को भी टैग किया. ऋषि कपूर अपना इलाज कराने अमेरिका गए हुए हैं.