श्री डूंगरगढ़ न्यूज़/ मिलावट खोरों से अब गौ शाला की गायें भी सुरक्षित नहीं,गौ शाला के चारे में मिट्टी मिलाकर वजन बढ़ाने के खेल को श्री डूंगरगढ़ सेवा समिति के सेवादारों ने मंगलवार रात्रि को उजागर किया है।

गौशाला में सप्लाई होने वाले चारे में वजन बढ़ाकर बहुतायात में मिट्टी मिलाते हुए दो ट्रैक्टरों को आपणो गांव श्री डूंगरगढ़ सेवा समिति के सक्रिय सेवादारों ने रात्रि 2:00 बजे रेकी कर पकड़ा कर पुलिस को सूचित कर 8 जनों को पुलिस के सुपुर्द किया ।

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि एक ट्रॉली में तकरीबन 60 क्विंटल तूड़ी के ऊपर त्रिपाल लगाकर तकरीबन 100 क्विंटल गीली मिट्टी डालकर वजन को बढ़ाया जाता था, तत्पश्चात मिट्टी को वापस गिरा कर चारे को अलग अलग गौशाला में डाला जाता था व उसका भुगतान मिट्टी सहित उठा लिया जाता था ।

यह कार्य तकरीबन 2 वर्षों से निरंतर जारी है कई बार सेवा समिति को इनपुट मिले जिस पर गहनता से निगरानी की गई जिस में सफलता दिनांक 02/ 10 /2018 को रात्रि 2:00 बजे कालू रोड पर कोसे गाले पर मिली ,जिसमें दो ट्रैक्टर ट्रॉली चारे व मिटटी के भरे हुए मिले जिन को रंगे हाथों पकड़ा गया व पुलिस को सुपुर्द किया गया व विधिवत कानूनी कार्रवाई की गई ।

सेवादारों पे ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश

इस दरम्यान ट्रैक्टर चालक ने सेवादारों पर ट्रैक्टर चढ़ाने की पुरजोर कोशिश की लेकिन सेवादारों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया व चार लोग मौके से भागने में कामयाब हुए वह 8 लोग व दो ट्रैक्टरों को पुलिस थाने में सुपुर्द किया गया ।

सेवादार के रूप में मनोज कुमार डागा, शूरवीर मोदी ,मदन सोनी, सोनू मारु, मोहित कुमार ,कैलाश सारस्वत, गणेश राजपूत, राजू मेघवाल, दामोदर शर्मा रहे ।

सेवा समिति ने सभी गौशाला से आग्रह किया है कि ऐसे फ्रॉड वाले ट्रैक्टरों पर पूर्ण निगरानी रख कर ही चारा क्रय करे ।

ये भी पढ़ें :