मानवेंद्र सिंह जसोल

बाड़मेर ।  भाजपा से बागी हुवे मानवेंद्र सिंह के कांग्रेस में जाने की चर्चाएं जोरो पे है,कहा जा रहा था कि नवरात्रि में ही मानवेंद्र सिंह कांग्रेस जॉइन कर लेंगे। खबर है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मानवेंद्र सिंह को बुलावा आ गया है।

बाड़मेर के पत्रकार चन्दन सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि 17 अक्टूबर को दुर्गाष्टमी के दिन मानवेंद्र सिंह कांग्रेस जॉइन कर लेंगे और उसी दिन राहुल गांधी के साथ उनका लंच भी होगा।

चन्दनसिंह ने अपने ब्लॉग बाड़मेर न्यूज़ ट्रैक पर भी इस बारे में विस्तार से लिखा है।

मानवेंद्र सिंह के परिवारिक सूत्रों के हवाले से खबर है कि पूर्व में उन्हें 13 अक्टूबर को जॉइनिंग के लिए अविनाश पांडे द्वारा कहा गया था मगर धार्मिक मान्यता के अनुसार उस दिन शुभ नही होने के कारण इसे आगे बढ़ाया गया।

15 से 16 अक्टूबर को राहुल गांधी के बाहर होने के कारण इसे अब 17 अक्टूबर किया गया है।

मानवेंद्र सिंह के कांग्रेस में आने की खबर से कांग्रेस नेता खासकर राहुल गांधी काफी उत्साहित बताये जा रहे है।

सूत्रानुसार राहुल गांधी सत्रह को दिल्ली आएंगे।इसी दिन मानवेंद्र सिंह विधिवत कांग्रेस में प्रवेश करेंगे।

बकायदा राहुल गाँधी ने मानवेंद्र सिंह को न्योता भेजा हैं ,इस मौके को खास बनाने के लिए राहुल गांधी ने मानवेंद्र सिंह को अपने साथ लंच पर भी आमंत्रित किया है।

यह पहला अवसर है जब किसी को कांग्रेस में जुड़ने पर राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा लंच दिया जा रहा हो।

मानवेंद्र सिंह और काँग्रेस में दिग्गजों की आपस मे सभी मुद्दों पे बातचीत पूर्ण हो गई। मानवेंद्र सिंह को संगठन की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है।

विधानसभा चुनावों में मानवेंद्र सिंह कांग्रेस का बड़ा चेहरा होंगे। राजपूत बाहुल्य क्षेत्रो की जिम्मेदारी खास तौर से उन्हें सौंपी जा सकती है।

कांग्रेस में मानवेंद्र सिंह के आने से राष्ट्रीय लीडरशिप उत्साह में है। मानवेंद्र सिंह को उनके मन मुताबिक टिकट वितरण में भागीदारी दी है।

सूत्रों की माने तो मानवेंद्र सिंह के प्रवेश के बाद राजस्थान से कई बड़े नाम कांग्रेस से जुड़ेंगे,जिनकी सूची कांग्रेस को उपलब्ध हो चुकी है।

मानवेंद्र सिंह के समर्थकों को राहुल गांधी की जोधपुर सभा के दौरान जॉइन कराया जाएगा।