cow dna test in jodhpur for ownership matter
फोटो -दैनिक भास्कर

जोधपुर : एक टीचर और पुलिस कांस्टेबल के बीच एक गाय के मालिकाना हक को लेकर विवाद इतना बढ़ गया हैं कि DNA टेस्ट के जरिये पता लगाया जाएगा कि आखिर गाय का असली मालिक कौन हैं .माना जा रहा है कि ये पहला मामला होगा जिसमें एक गाय का DNA test करवाया जायेगा .

जोधपुर मंडोर के चैनपुरा बास में रहने वाले टीचर श्यामसिंह परिहार और पुलिस कांस्टेबल ओमप्रकाश विश्नोई के बीच एक गाय के मालिकाना हक को लेकर विवाद था. दोनों पक्षों ने गाय की आदतों के बारें ने बताते हुवे अपना पक्ष रखा .

ओमप्रकाश विश्नोई ने बताया कि ये गाय चार साल से उसके पास ही हैं ,उसे वह अपने गाँव से लाया था जिसकी एक बछडी उसके घर पे अभी भी हैं ,जिसका DNA test करवा कर पता लगाया जाए .

टीचर श्याम सिंह परिहार का दावा हैं कि ये गाय उसकी हैं और तीन दफा इसकी डिलीवरी हुई है.उसने बताया की ये गाय खुद अपना ही दूध पी जाती हैं. विवाद के समय गाय दूध नहीं दे रही थी इसलिए मंडोर पुलिस ने गाय को पन्नालाल गौशाला भेज दिया . जन्हा ग्यारह नवंबर को गाय ने
बछड़े को जन्म दिया.

गाय की डिलीवरी से लेकर एक दिन बाद तक की निगरानी हो सके, इसके लिए गोशाला में सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए थे. 50 घंटों की रिकॉर्डिंग के साथ मंडोर पुलिस अब यह सीडी कोर्ट में पेश करेगी. इसी से दोनों पक्ष के दावों की पुष्टि होनी है. इसके साथ पुलिस की जांच रिपोर्ट भी है.