Mamta Bhupesh handed over check of Rs 4 lakh to thanagazi gangrape victim

Alwar। प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश-Mamta Bhupesh ने थानागाजी पहुंचकर पीड़िता-Thanagazi Gangrape Victim से मुलाकात की और उन्हें 4,12,500 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक सौंपा। दलित विवाहिता से पांच लोगो ने पति के सामने जबरदस्ती कर विडियो बना के वायरल कर दिया था।

पति को बंधक बनाकर पत्नी से सामूहिक दुष्कर्म के मामले को चुनाव के कारण छिपाने के बाद पुलिस ने 12 दिन में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि, दो आरोपी अब भी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं। पुलिस ने बुधवार सुबह आरोपी अशोक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मंगलवार को दो आरोपी इंद्रराज और मुकेश को गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस के मुताबिक, वायरल वीडियो के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने बुधवार सुबह तीसरे आरोपी अशोक को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को इंद्रराज और घटना का वीडियो बनाने वाला मुकेश को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस छोटेलाल और हंसराज की तलाश में छापेमारी कर रही है।

मंगलवार को पकड़ा गया आरोपी इन्द्रराज ट्रक ड्राइवर है। वह 26 अप्रैल को थानागाजी स्थित ससुराल आया था। यहां साथी छोटेलाल, अशोक, महेश और हंसराज से मिला, तभी उसकी नजर बाइक से जा रहे दंपती पर पड़ी। उसके बाद उन्होंने अन्य साथियों को भी बुला लिया और दंपती का पीछा करना शुरू कर दिया। पांचों ने मिलकर दंपती को रोका और वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों में दो नारायणपुर, दो थानागाजी और एक बानसूर का रहने वाला है।

एसओ, एसआई और तीन कांस्टेबल सस्पेंड

इससे पहले मंगलवार को डीजीपी ने अलवर के एसपी राजीव पचार को यहां से हटाकर कार्यमुक्त कर दिया था। हालांकि, कार्मिक विभाग ने इसके पीछे प्रशासनिक कारण बताए हैं। मामले में लापरवाही बरतने काे लेकर थानागाजी थाने के प्रभारी सरदार सिंह को सस्पेंड कर दिया गया। जबकि, एएसआई रूपनारायण, सिपाही रामरतन, महेश कुमार और राजेंद्र काे लाइन हाजिर किया गया है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत-Ashok Gehlot ने इस वारदात की कड़ी निंदा की और पीड़िता व उसके परिवार को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा गहलोत ने दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

अलवर के थानागाजी (Thanagazi Alwar) में विवाहिता के साथ हुई सामुहिक दुष्कर्म की वारदात ने तूल पकड़ लिया है। सत्ता पक्ष व विपक्ष एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। BJP के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ने अशोक गहलोत पर जमकर प्रहार करते हुवे कहा है कि “राजस्थान में कानून व्यवस्था नाम की चीज बची नहीं हैं।
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर भी बुधवार को थानागाजी पहुंचे।