Jaipur News-Food Department Rajasthan Latest News
Irregularities in rashan distribution will not be tolerated

Jaipur News । खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश चंद मीणा ने प्रदेश में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत् खाद्य सामग्री का पूरी पारदर्शिता के साथ लाभार्थियों को नियमानुसार आवंटन सुनिश्चित करवाने के निदेश दिये हैं। उन्हाेंने कहा है कि रसद सामग्री के राशन वितरण कार्य में अनियमितताएं बदाश्त नहीं की जायेंगी एवं लापरवाही करने वालों के विरूद्ध नियमानुसार सख्त कार्यवाही की जायेगी।


खाद्य मंत्री ने बताया कि प्रदेश में निर्धारित 16 तारीख से सम्पूर्ण माह संचालित उपभोक्ता पखवाड़े के दौरान ग्राम-ढ़ाणी क्षेत्रों की रसद गतिविधियों के सघन मूल्यांकन करने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि पखवाड़े अवधि में समस्त राशन दुकानें सही समय में खुलने, पूरी पारदर्शिता के साथ नियमानुसार रसद सामग्री का उपभोक्ताओं को यथासमय विरतण करने, स्टॉक का नियमानुसार संघारण करने एवं नियम विरूद्ध कार्य करने वाले पंजीकृत राशन डीलरों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।


बारां जिले के दो राशन डीलरों के लाइसेंस निरस्तउल्लेखनीय है कि विगत् रविवार को खाद्य मंत्री रमेश चंद मीणा ने कोटा संभाग के बारां जिले में दौरे के दौरान रसद गतिविधियों का सही ढंग से आंकलन करने के लिये औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बारां जिले की ग्राम पंचायत कलमंडा की दो राशन दुकानों में अनिमितताएं मिलने पर राशन डीलर सुगना बाई एवं भगवान सहाय शर्मा के लाइसेंस निरस्त करने मौके पर ही निर्देश दिये।