Jaipur News | गुरुवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन हो गया। दोनों दलों के नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये जानकारी दी।

केंद्रीय मंत्री व राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने पत्रकारों को बताया कि हनुमान बेनीवाल नागौर से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। साथ अन्य लोकसभा सीटों पर BJP के प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे।

हनुमान बेनीवाल का बीजेपी से गठबंधन का कारण

RLP प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने पत्रकारों को बताया कि उनके लिए राष्ट्रहित सर्वप्रथम है। वर्तमान में जो देश पर संकट है पाकिस्तान और चीन जैसे दुश्मनों का सिर्फ नरेंद्र मोदी ही जवाब दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि वो बीजेपी से पूर्व में जुड़े रहे है और पार्टी की विचारधारा से सहमत भी है। कांग्रेस के साथ जाने पर उनका वैचारिक गतिरोध बरकरार रहता इसलिए उन्होंने बीजेपी के साथ जाने का फैसला किया।

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि किसान और युवा जो कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी -RLP के मूल कार्यकर्ता है देश भर से उनका आग्रह था कि देशहित में नरेंद्र मोदी को पीएम बनाने और लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस मुक्त भारत मे सहयोग करें।

कार्यकर्ताओं की इच्छा का सम्मान करते हुवे उन्होंने बीजेपी के साथ राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का गठबंधन किया है।

बेनीवाल ने कहा कि हरियाणा, यूपी, राजस्थान समेत पूरे देश के RLP कार्यकर्ता मोदी को फिर से PM बनाने के लिए बीजेपी का शत प्रतिशत सहयोग करेंगे।

बेनीवाल ने कहा कि नागौर सीट RLP जीतेगी और बाकी 24 सीट पे बीजेपी को जितवाएँगे और अशोक गहलोत के बेटे को 2 लाख से अधिक वोटों से जोधपुर से हराएंगे। इसके अलावा हरियाणा की 10 सीट और दिल्ली की 7 सीट भी बीजेपी ही जीतेगी।