Sunny Deol Road Show In Barmer

Sunny Deol Road Show In Barmer दिलीप सोनी ‘नाचना ‘ की jaipurnewstoday.com के लिए स्पेशल रिपोर्ट ।

बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता Sunny Deol लोकसभा चुनाव प्रचार के चौथे चरण के अंतिम दिन 27 अप्रैल को बाड़मेर में ‘ग़दर’ मचाने वाले हैं। सनी देओल बाड़मेर जैसलमेर के लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में रोड शो (Sunny Deol Road Show) करेंगे। बाड़मेर में सनी देओल के आने की खबर ने युवाओं में जोश भर दिया है। सनी देओल का ये रोड शो पहले से ‘घायल’ कांग्रेस के लिए ‘घातक’ सिद्ध हो सकता है।

आपकों बता दे कि सनी देओल के BJP ज्वाइन करते ही बाड़मेर में डिमांड होने लगी कि सनी को Barmer- Jaisalmer Loksabha Seat पर प्रचार के लिए लाया जाए। इसके लिए भाजपा को चुनाव आयोग (Election Commision) से अनुमति भी मिल गई है, भाजपा जिला अध्यक्ष दिलीप पालीवाल ने बताया कि 27 अप्रैल को दोपहर 2:00 बजे सनी देओल का बाड़मेर शहर में रोड शो होगा।

बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट राजस्थान की सबसे हॉट सीटों में से एक बन गयी हैं। पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह जसोल (Jaswant Singh ‘Jasol’) के बेटे कर्नल मानवेन्द्र सिंह (Col. Manvendra Singh ‘Jasol’) यंहा से Congress के प्रत्याशी है तो बसपा-BSP से पूर्व आईपीएस पंकज चौधरी(IPS Pankaj Choudhary) और बीजेपी से कैलाश चौधरी ( Kailash Choudhary) मैदान में है।

राजपूत और जाट बाहुल्य इस सीट पर काफी संख्या में दलित और मुस्लिम वोट भी हैं, राजपूत ,मुसलमान और दलितों के गणित को देखते हुवे कांग्रेस यंहा काफी अच्छी स्थिति में थी , मगर पंकज चौधरी के बसपा से टिकट लेने से कांग्रेस को दलित वोटों का नुकसान होगा। हालांकि मुस्लिम वोट कांग्रेस को ही पड़ने की संभावना हैं , क्यूंकि पाकिस्तान के मुस्लिम धर्म गुरु पीर पगारा (Pir Of Pagaro) से जसवंत सिंह जसोल के अच्छे संबध रहे हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में पीर पगारा ने अपने लाखों समर्थकों से जसवंत सिंह को वोट करने की अपील की थी, ऐसे में मानवेन्द्र सिंह को भी पीर पगारा का समर्थन मिलना तय लग रहा हैं। इसलिए बीजेपी की नजर अब जाट वोटर्स और ओबीसी और सामान्य वर्ग पर टिकी हैं ।

गाजी फ़क़ीर (Gazi Fakir) जैसलमेर में पीर पगारो का प्रतिनिधि हैं और उसका बेटा सालेह मोहम्मद (Saleh Mohmmad) राजस्थान की कांग्रेस सरकार में अल्पसंख्यक मामलात मंत्री हैं। पंकज चौधरी से गाजी फ़क़ीर की दुश्मनी जग जाहिर हैं, वंही मानवेन्द्र सिंह राजपूतों को अपने पिता के स्वाभिमान के नाम पर इमोशनल ब्लैकमेल कर रहे हैं। पाकिस्तान से प्रभावित इस क्षेत्र में राष्ट्रवादी हवा फ़ैलाने के लिए सनी देओल को चुना गया क्यूंकि कि उनकी फिल्में देशभक्ति और राष्ट्रवाद से परिपूर्ण होती हैं। दूसरा बड़ा कारण सनी देओल जाट है और कांग्रेस के नेता हरीश चौधरी (Harish Choudhary) द्वारा काटे गये जाट वोटों की भरपाई करेंगे।

सनी देओल से पहले यंहा पर पीएम नरेंद्र मोदी ,पूर्व सेनाध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री जनरल वी.के. सिंह जनसभा कर चुके है, प्रसिद्ध जाट नेता और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के प्रमुख हनुमान बेनीवाल ( Hanuman Beniwal ) यंहा के जाट समुदाय से बीजेपी को जिताने की अपील कर चुके हैं। बीजेपी से टिकट कटने के कारण नाराज चल रहे वर्तमान सांसद और कद्दावर नेता कर्नल सोनाराम चौधरी (Col. Sonaram Choudhary) भी नाराजगी दूर कर पार्टी के साथ आ गये हैं।

बाड़मेर की हॉट सीट पर अपने तरकश के सभी तीर चलाने के बाद ब्रह्मास्त्र के रूप में बीजेपी ने ‘सनी देओल का रोड शो- Sunny Deol Road Show In Barmer ‘ कर युवाओं को अपनी तरफ खींचने का प्रयास किया हैं।