Jaipur News: राजस्थान से तीन सांसदों ने मोदी सरकार की दूसरी पारी #Modi_2.0 में केबिनेट में शामिल होकर मंत्री का दर्जा प्राप्त किया है. इन तीनो ने आज पीएम मोदी के साथ ही शपथ ली है
लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत के बाद आज नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री के पद और गोपनीयता की शपथ ली.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नरेंद्र मोदी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

वहीं राजस्थान की जैसलमेर-बाड़मेर लोकसभा सीट से मानवेन्द्र सिंह जसोल को हराने वाले कैलाश चौधरी भी मोदी कैबिनेट का हिस्सा बने हैं.

कैलाश चौधरी के अलावा बीकानेर सीट से सांसद अर्जुन राम मेघवाल और प्रदेश की हॉट सीट जोधपुर से सीएम अशोक गहलोत के पुत्र वैभव पर जीत दर्ज करने वाले गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

कौन है कैलाश चौधरी:
पांच माह पहले विधानसभा चुनाव में बायतु से हारने के बाद लोकसभा चुनाव लड़कर अचानक चर्चा में आए कैलाश चौधरी संघ खेमे के माने जाते हैं.

बीजेपी के संस्थापक सदस्य रहे पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह जसोल के पुत्र मानवेन्द्र सिंह को हराकर चौधरी सांसद बने.

बाड़मेर के बायतू निवासी चौधरी 2013 में बायूत से बीजेपी की टिकट पर पहली बार उस समय के कांग्रेस प्रत्याशी कर्नल सोनाराम को हराकर विधायक चुने गए थे.

हालांकि इस चुनाव में हार के बाद कर्नल सोनाराम चौधरी बीजेपी में शामिल हो गए और बाड़मेर से सांसद बने, वंही कैलाश चौधरी भी अब सोनाराम को अपना राजनीतिक गुरु मानते है.