जयपुर में पहली बार किसान के बेटे की चित्रकला परखेंगे लोग

#Jaipur: जयपुर के उभरते आर्टिस्ट रोहित चौधरी अपने चित्रों की पहली प्रदर्शनी 14 से 16 नवंबर के बीच जवाहर कला केंद्र जयपुर की “सुरेख दीर्घा ” में लगाने जा रहे है. इस दौरान राजनीति,पत्रकारिता, चिकित्सा और शिक्षा जगत से जुडी कई हस्तियाँ युवा चित्रकार की हौसला अफजाई करने आएगी.

14 नवंबर को इस प्रदर्शनी का उद्घाटन जयपुर नगर निगम के मेयर विष्णु लाटा करेंगे, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता फ्रर्स्ट इंडिया न्यूज चैनल के चैनल और फ्रर्स्ट इंडिया न्यूज पेपर के प्रधान संपादक जगदीश चंद्रा करेंगे.

इस कार्यक्रम में हरदेव जोशी पत्रकारिता विवि के पूर्व प्रोफेसर नारायण बारेठ, वरिष्ठ पत्रकार ईशमधु तलवार, राजस्थान विवि फाइन आर्ट्स डिपार्टमेंट के एचओडी प्रो. सुमित सेन, पिंकसिटी प्रेस क्लब के अध्यक्ष अभय जोशी और आरयूएचएस विवि के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. प्रहलाद धाकड़ अतिथि के तौर पर शामिल होंगे.

सुबह 10 से शाम 5 बजे तक, तीन दिन चलने वाली इस चित्रकला प्रदर्शनी के उद्घाटन कार्यक्रम में राजस्थान के प्रसिद्ध न्यूरोसर्जन डॉ. राजवेंद्र सिंह चौधरी विशिष्ठ अतिथि के तौर पर शामिल होंगे.

प्रदर्शनी के समापन के अवसर पर 16 नवंबर 2019 को शहर की जानी मानी हस्तियों के अलावा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया भी शामिल होंगे।

ग्रामीण और खेतीहर परिवेश में पला बढ़ा रोहित ऐसे बना आर्टिस्ट

रोहित के पिता रामगोपाल जाट ने बताया कि ” 17 वर्षीय रोहित अभी राजस्थान विश्वविद्यालय के फाइन आर्ट्स डिपार्टमेंट में पहले सेमेस्टर में अध्ययनरत हैं. यह रोहित की पहली एक्जिबिशन है.

रोहित बताते हैं कि वह ग्रामीण परिवेश के एक साधारण किसान परिवार से संबंध रखते हैं.उनका कहना है कि पेंटिंग सीखने के लिये उन्होंने कभी किसी से प्रशिक्षण नहीं लिया. बचपन के शौक ने कब जूनून का रुप ले लिया, इसका उनको पता ही नहीं चला.

रोहित का कहना है कि जीवन में वह राजा रवि वर्मा की तरह याद रखे जाने वाले कलाकार के तौर पहचान बनाने की हसरत रखते हैं.

पिछले दिनों रवि ने सतीश पूनिया का स्केच बनाकर उन्हें भेंट किया था. अब तक रोहित अपनी इच्छा से चित्र बनाते आये है पर इस प्रदर्शनी के बाद अगर उनको अच्छा रिस्पोंस मिला तो वो प्रोफेशनल चित्रकार बनने कि दिशा में अपने कदम बढ़ाएंगे.

Source:The Jaisalmer News