जैसलमेर: नाचना पँचायत समिति की 12 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच के लिए तय हुवे प्रत्याशी

जैसलमेर: नाचना पँचायत समिति की 12 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच के लिए तय हुवे प्रत्याशी


जैसलमेर: नाचना पँचायत समिति की 12 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच के लिए तय हुवे प्रत्याशी 1

पंचायत चुनाव 2020 के तहत प्रथम चरण के तहत नाचना पँचायत समिति क्षेत्र की 12 पंचायतों में गुरुवार को पंच और सरपंच नामांकन और चुनाव चिन्ह वितरण की प्रक्रिया पूरी हुई।

मंगलवार को रिटर्निंग अधिकारी पंचायत मुख्यालयों पर पहुंचे थे और बुधवार को पंच और सरपंच के लिए नाम निर्देशन पत्र जमा करने की प्रकिया हुई थी

आज 9 जनवरी को नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा हुई और नाम वापसी की प्रक्रिया और चुनाव चिन्ह वितरण की प्रक्रिया पूरी की गयी।

जैसलमेर पुलिस के एडीशनल एसपी राकेश बैरवा ने नाचना क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों का दौरा किया और नामांकन प्रक्रिया के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था का जायजा लिया।

गुरुवार शाम को 3 बजे नाम वापसी का समय पूरा होने के बाद नाचना क्षेत्र की 12 पंचायतों में इस प्रकार सरपंच प्रत्याशी शेष रहे।

नाचना में सरपंच के 6 प्रत्याशी रहे, अवाय में 5 प्रत्याशी, पांचे का तला में 3, सत्याया में 2, भारेवाला में 3, चिन्नू में 2, शक्तिनगर में 3,अजासर में 6, आसकंद्रा में 3,मदासर में 2, टावरीवाला में 2 प्रत्याशी शेष रहे वंही जालूवाला में सरपंच भँवरुराम निर्विरोध निर्वाचित हुवा।

नाचना क्षेत्र की उपरोक्त सभी ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंच के लिये प्रत्याशियों में नाम वापसी कराने की होड़ मची रही और मान मनुहार और फार्म उठाने को लेकर कोशिश अंतिम समय तक जारी रही।



Source:The Jaisalmer News