IPS Pankaj Choudhary
IPS Pankaj Choudhary-http://www.ipspankajchoudhary.com/

Jaipur News|पिछले दिनों भारतीय पुलिस सेवा से बर्खास्त आईपीएस पंकज चौधरी लोकसभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

पंकज चौधरी ने जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पत्रकारों को बताया कि उनका लोक सेवक बनने का जो कारण था वह जनता की सेवा करना था पुलिस में नौकरी के दौरान उन्हें बहुत करीब से जनता का दुख दर्द समझने को मिला।

उन्होंने कहा कि वह 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं,इसके लिए वे पश्चिमी राजस्थान के किसी एक जिले का चुनाव करेंगे बाड़मेर जैसलमेर, नागौर, बीकानेर ,जोधपुर, जालौर सिरोही में से किसी एक लोकसभा से पंकज चौधरी सांसद का चुनाव लड़ सकते हैं।

उन्होंने कहा कि किस लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे इसका खुलासा अगले हफ्ते करेंगे।

उन्होंने कहा की बर्खास्तगी के बाद जब तक कोर्ट का फैसला आएगा तब तक उनके पास काफी समय है और वह लोक सेवक के बाद जन सेवक बनकर जनता की सेवा करना चाहते हैं।

उन्हें चुनाव में हार या जीत से कोई फर्क नहीं पड़ता उन्होंने कहा कि ईश्वर ने उन्हें मौका दिया है और वह चुनाव जरूर लड़ेंगे।

पंकज चौधरी ने कहा कि पश्चिमी राजस्थान में बहुत टैलेंट है यहां के लोग पिछड़े हैं और उनके साथ पुलिस में बहुत बुरा व्यवहार होता है।

कई जगह पर उनकी एफ आई आर दर्ज नहीं होती और अगर एफ आई आर दर्ज हो भी जाए तो भी उन्हें पता नहीं चलता कि मामले में आगे क्या कार्रवाई हुई।

पंकज चौधरी ने कहा पुलिस की नौकरी में रहते हुए भी उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ काफी सबूत दिए और अब और बड़ा खुलासा करेंगे।

मीडिया का आभार जताते हुए उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का चौथा स्तंभ अपनी भूमिका अच्छे से निभा रहा है जिसके कारण ही बेईमान लोगों के मामले सामने आते हैं और उनको सजा भी मिलती है